बिहार

bihar

Supaul News: जमीन विवाद में मारपीट, दिव्यांग बच्चे की मौत

By

Published : Mar 24, 2023, 11:05 PM IST

सुपौल में जमीन विवाद में दो पक्ष के बीच जमकर मारपीट हुई. इस लड़ाई में एक पक्ष के एक दिव्यांग बच्चे की सिर में चोट लग जाने की वजह से मौत (Child died in land dispute in Supaul ) हो गई. उसके बाद से दूसरे पक्ष के सारे लोग घर से फरार हैं. वहीं लड़ाई में घायल लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

सुपौल: बिहार के सुपौल में जमीन विवाद में एक दिव्यांग की मौत (Divyang died in land dispute in Supaul) का मामला सामने आया है. मामला किशनपुर थाना क्षेत्र के सुखासन पंचायत स्थित वार्ड नम्बर 11 के श्रीपुर गांव का है. जमीन विवाद को लेकर हुई मारपीट में एक पक्ष के एक दिव्यांग की मौत हो गयी. वहीं चार लोग जख्मी हो गये. जबकि दूसरे पक्ष से भी दो लोग जख्मी हुए. सभी जख्मी का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है.

ये भी पढ़ेंः सुपौल: दो पक्षों में मारपीट, एसिड अटैक से 5 जख्मी

मारपीट में दिव्यांग बच्चे की मौतः मारपीट की घटना में दो महिला भी जख्मी हैं. मिली जानकारी अनुसार श्रीपुर गांव में शुक्रवार की दोपहर जमीन विवाद को लेकर राजेंद्र साह और विष्णुदेव साह के बीच हुए झगड़े में एक पक्ष से राजेन्द्र साह, बद्री साह, रेखा देवी, लालो देवी और राजेन्द्र साह का 11 वर्षीय दिव्यांग पुत्र चन्दन कुमार तथा दूसरे पक्ष से विष्णुदेव साह एवं ब्रह्मदेव साह जख्मी हो गए. वहीं पीएचसी लाने के क्रम में चंदन कुमार की मौत हो गयी.

जमीन विवाद में घर पर चढ़कर मारपीट का आरोपःमृत बच्चे के पिता राजेंद्र ने आरोप लगाया है कि जमीन विवाद करीब दो साल से चल रहा है. शुक्रवार को उसके दरवाजे पर ब्रह्मदेव साह, विष्णुदेव साह और अन्य लाठी डंडा सहित हरवे हथियार के साथ पहुंच भद्दी-भद्दी गाली देने लगा और मारपीट करने लगा. इसमें उसकी पत्नी रेखा देवी जो अपने दिव्यांग बच्चे को गोद में लेकर खड़ी थी. उसके ऊपर चारों तरफ से लाठी से प्रहार किया गया. जिससे दिव्यांग पुत्र का सिर फट गया. उसे अस्पताल लाने के दौरान रास्ते में ही मौत हो गई. जबकि अन्य का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

दूसरा पक्ष घर छोड़कर फरार: घटना की सूचना मिलते ही थाना अध्यक्ष मो. महबूब आलम पुलिस बल के साथ श्रीपुर पहुंचकर मामले की जानकारी ली. वहीं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच बच्चे के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल भेज दिया. वहीं द्वितीय पक्ष के लोग घर छोड़कर फरार हैं. बताया जा रहा है कि विष्णुदेव और ब्रह्मदेव का इलाज निजी क्लिनिक में चल रहा है. पीएचसी के चिकित्सक डॉ मनीष भारती ने बताया कि बच्चे की मौत रास्ते में ही हो चुकी थी. इस बाबत थाना अध्यक्ष महबूब आलम ने बताया कि जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट हुई है. जिसमें एक दिव्यांग बच्चे की मौत हो गई है. उसे पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल भेजा गया है. जबकि अन्य जख्मी का इलाज पीएचसी में चल रहा है. फिलहाल किसी भी पक्ष से कोई आवेदन नहीं मिला है.

"जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट हुई है. जिसमें एक दिव्यांग बच्चे की मौत हो गई है. उसे पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल भेजा गया है. जबकि अन्य जख्मी का इलाज पीएचसी में चल रहा है. फिलहाल किसी भी पक्ष से कोई आवेदन नहीं मिला है" - महबूब आलम, थानाध्यक्ष

ABOUT THE AUTHOR

...view details