बिहार

bihar

जलजमाव के बाद सुपौल का कोविड सेंटर बंद, घर भेज दिए गए कोरोना पॉजिटिव मरीज

By

Published : Jul 18, 2020, 7:22 PM IST

Updated : Aug 6, 2020, 4:09 PM IST

सेंटर से स्वस्थ्य हो चुके दो कोरोना मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया. वहीं शेष 4 संक्रमितों को कोविड-19 के गाइडलाइन के अनुसार स्वास्थ्य में अपेक्षित सुधार को देखते हुए उन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया है.

supaul
supaul

सुपौल: जिले के निर्मली अनुमंडल मुख्यालय के वार्ड नंबर 12 स्थित अतिथि सदन में संचालित कोविड केयर सेंटर को प्रशासन ने बंद कर दिया है. साथ ही सेंटर में इलाजरत 4 कोरोना संक्रमित मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है. पिछले दिनों बारिश की वजह से सेंटर चारों तरफ से पानी से घिर गया था. जिससे डॉक्टर और मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था.

रिक्शा-ठेला से जाने को मजबूर चिकित्सक
जल जमाव होने की वजह से चिकित्सक और स्वास्थ्यकर्मियों को कोविड सेंटर पहुंचने में काफी मुश्किलें आ रही थी. मरीजों के इलाज के लिए प्रतिनियुक्त चिकित्सक की ठेले पर कुर्सी रखकर सेंटर तक जाने की तस्वीर सामने आई थी. ईटीवी भारत ने इस खबर को प्रमुखता से दिखाया था. जिसके बाद प्रशासनिक महकमा हरकत में आया और कार्रवाई की गई.

देखें रिपोर्ट

बंद किया गया सेंटर
मामला सामने आने के बाद उक्त सेंटर से स्वस्थ हो चुके दो कोरोना मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया. वहीं शेष 4 संक्रमितों को कोविड-19 के गाइडलाइन के अनुसार स्वास्थ्य में अपेक्षित सुधार को देखते हुए उन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया है. वर्तमान में कोविड सेंटर में कोई संक्रमित मरीज नहीं है. सेंटर को तत्काल प्रभाव से बंद करने का निर्देश दिया गया है.

जलजमाव की स्थिति
बता दें कि नदियों के जलस्तर में वृद्धि और बारिश की वजह से कई जगहों पर जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है. जिससे आम लोगों के साथ कोरोना काल में मरीजों और स्वास्थ्य कर्मियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है.

Last Updated : Aug 6, 2020, 4:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details