बिहार

bihar

सिवान में जिउतिया कर रही महिला नहाने के दौरान भतीजे के साथ तालाब में डूबी, दोनों की मौत

By

Published : Sep 30, 2021, 3:28 AM IST

सिवान में जिउतिया कर रही एक महिला और उसके भतीजे की तालाब में डूबने से मौत हो गयी. बताया जा रहा है कि तालाब में नहाने के क्रम में दोनों के पैर फिसलने से हादसा हो गया. पढ़ें पूरी खबर.

सिवान में डूबने से महिला और उसके भतीजे की मौ
सिवान में डूबने से महिला और उसके भतीजे की मौ

सिवान:बिहार (Bihar) के सिवान (Siwan) जिले के जामो थाना क्षेत्र में अपनी संतान की लंबी उम्र के लिये जिउतिया व्रत (Jiutiya Vrat) कर रही एक महिला और उसके भतीजे की तालाब में डूबने से मौत (Death By Drowning In Pond) हो गयी. कहा जाता है कि हिन्दू धर्म में महिलायें अपने संतान की लंबी आयु की कामना और उसके खुशहाली के लिए जिउतिया व्रत करती है लेकिन इसी व्रत के दिन व्रत रखी एक महिला और उसके भतीजे की तालाब में डूबने से मौत हो गयी.

ये भी पढ़ें:सीतमाढ़ी: मां के साथ पोखर देखने गए बच्चे की डूबने से मौत, पैर फिसलने से हुआ हादसा

मृत महिला की पहचान डुमरा गांव निवासी रूपन मांझी की पत्नी सुरेमती देवी के रुप में की गयी है. वहीं मृतक बच्चे की पहचान रामचंद्र मांझी के दस वर्षीय पुत्र सुमित कुमार के रूप में की गयी है. स्थानीय लोगों ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी. सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर दोनों शवों को तालाब से निकालकर उसे पोस्टमार्टम के लिये सदर अस्पताल भेज दिया.

बताया जा रहा है कि सुरेमती देवी जिउतिया व्रत रखी थी. व्रत के दौरान वह तालाब में नहाने के लिए अपने भतीजे सुमित के साथ गयी थी. वहां पर पूजा-अर्चना के बाद जब वो अपने भतीजे के साथ तालाब में उतरी तो दोनों का पैर फिसल गया और दोनों तालाब में डूब गए. जब तक स्थानीय लोगों ने दोनों को तालाब से निकाला तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी. इस घटना के बाद मृतक के परिवार में कोहराम मचा हुआ है.

ये भी पढ़ें:भोजपुर में नदी में नहाने के दौरान 2 बच्चों की मौत, कुछ नहीं कर सका सीढ़ी पर बैठा दोस्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details