बिहार

bihar

अंडर-17 बालिका राष्ट्रीय फुटबॉल चैम्पियनशिप: उपविजेता बनकर लौटी बिहार की टीम का सिवान में जोरदार स्वागत

By

Published : Jul 9, 2022, 5:51 PM IST

गुवाहटी में अंडर 17 बालिका राष्ट्रीय फुटबॉल चैम्पियनशिप का आयोजन किया गया था. इस प्रतियोगिता में बिहार की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और उपविजेता बनने में कामयाबी हासिल की. शनिवार को टीम सिवान के मैरवा पहुंची. जहां लोगों ने उपविजेता टीम का गाजे-बाजे के साथ जोरदार स्वागत किया. लोगों का उत्साह देख टीम के खिलाड़ी भी चक दे इंडिया का नारा लगाते हुए देखी गई. पढ़ें पूरी खबर....

उप विजेपा बनने पर सिवान महिला फुटबॉल टीम का स्वागत
उप विजेपा बनने पर सिवान महिला फुटबॉल टीम का स्वागत

सिवान:ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन के तत्वाधान में गुवाहटी में अंडर 17 बालिका राष्ट्रीय फुटबॉल चैम्पियनशिप (Under 17 Women National Football Championship) का आयोजन किया गया था. प्रतियोगिता 15 जून से लेकर 4 जुलाई तक चला. जिसमें देश भर की कई टीमों ने हिस्सा लिया था. इस प्रतियोगिता में बिहार की टीम उपविजेता बनी है. टीम की खिलाड़ी आज शनिवार को लिच्छवी एक्सप्रेस से सिवान के मैरवा रेलवे स्टेशन पहुंची. जहां लोगों ने खिलाड़ियों को बैंड बाजे के साथ जोरदार स्वागत किया. इसके बाद टीम ओपन जीप में सवार होकर रानीलक्ष्मी बाई स्पोर्ट्स एकेडमी (Rani Laxmibai Sports Academy) के लिए रवाना हुई.

यह भी पढ़ें:पटना में खेल सम्मान समारोह का आयोजन, बिहार क्रिकेट से जुड़े तमाम खिलाड़ी सम्मानित

'चक के इंडिया' के नारे से गूंजा शहर:खिलाड़ियों के स्वागत के लिएरानीलक्ष्मी बाई स्पोर्ट्स एकेडमी के पदाधिकारी सहित सैकड़ों की संख्या में खेलप्रमी दर्शन मौजूद थे. इस दौरान लोगों ने फूल माला पहनाकर लोगों का स्वागत किया और जमकर जयकारे लगाएं. लोगों का उत्साह देख खिलाड़ियों ने भी चक के इंडिया के जयकारे लगाने शुरू कर दिए. लोगों ने भी उनका साथ दिया और पूरा शहर जयकारों से गूंजने लगा. खुली जीप में सवार खिलाड़ी मैरवा धाम के विभिन्न मार्गों से होते हुए स्पोर्ट्स एकेमडी पहुंचीं. इस दौरान भारी संख्या में लोग काफिले में शामिल हो गए. खिलाड़ियों के शाही स्वागत के लिए घोड़ों को भी शामिल किया गया था.

यह भी पढ़ें:खेत को बनाया ग्राउंड.. यूट्यूब को कोच... बिहार की बेटी श्वेता शाही का ऐसा रहा इंटरनेशनल सफर
सभी खिलाड़ियों को किया गया सम्मानित:उप विजेता टीम के खिलाड़ियों का आईएमए और रानीलक्ष्मी बाई स्पोर्ट्स एकेडमी के पदाधिकारियों ने प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया. वहीं टीम के कोच और स्टॉफ को भी अंग वस्त्र और प्रतीक चिन्ह दिए गए. इस अवसर पर गीत-संगीत का कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया था. कार्यक्रम में विशेष रूप से खिलाड़ियों के माता-पिता सहित आईएमए सिवान के सचिव डॉ शरद चौधरी, अध्यक्ष डॉ शशिभूषण सिन्हा, संयुक्त सचिव डॉ अशोक कुमार, पूर्व चिकित्सा पदाधिकारी डॉ आरएन ओझा ,संगीता देवी, संध्या मिश्रा, बसंत कुमार पाठक, लालजी चौधरी, अरविन्द ठाकुर, हेमंत कुमार पाठक मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details