बिहार

bihar

Siwan Crime News: बॉडी में टेप से चिपका कर शराब की कर रहे थे तस्करी, 2 धंधेबाजों को पुलिस ने दबोचा

By

Published : Jan 12, 2023, 10:05 PM IST

सिवान में दो शराब तस्कर गिरफ्तार
सिवान में दो शराब तस्कर गिरफ्तार ()

बिहार में शराबबंदी है (Liquor Ban In Bihar). लेकिन इसके बावजूद सूबे में शराब का कारोबार थमने का नमा नहीं ले रहा है. ना लोग शराब पीने से बाज आ रहे हैं और ना शराब बेचने वाले धंधा करने से बाज आ रहे हैं. ताजा मामला सिवान का है जहां पुलिस ने दो शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है. ये दोनों बॉडी में टेप से चिपका कर शराब की बोतलों को तस्करी कर ले जा रहा थे. पढ़ें पूरी खबर...

सिवान में दो शराब तस्कर गिरफ्तार

सिवान:बिहार में पूर्ण शराबबंदीके बाद भी शराब तस्कर लगातार शराब की तस्करी के लिए नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं. लेकिन पुलिस की मुस्तैदी से शराब तस्कर पकड़े जाते हैं. ऐसा ही एक मामला बिहार के सिवान जिले से सामने आया है. जहां मैरवा से बॉडी में टेप से शराब चिपकाकर जा रहे दो तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. जिला के मैरवा पुलिस ने यूपी बिहार बॉर्डर के चेक पोस्ट से दो शराब तस्करों को शराब के साथ गिरफ्तार किया (Two Liquor Smugglers Arrested In Siwan).

ये भी पढे़ं-'70 में खरीदा.. 100 में बेचा' : तस्करों की जुबानी सुनिए.. किस तरह बिहार में होता है 'शराब का खेल'

सिवान में दो शराब तस्कर गिरफ्तार :मिली जानकारी के अनुसारशराब तस्करों ने अपने शरीर में सेलो टेप से चिपकाकर दर्जनों बोतल से अधिक शराब की बोतलें तस्करी के लिए लेकर जा रहे थे. पुलिस ने गुप्त सूचना के बाद दोनों शराब तस्करों की तलाशी ली. जिसके बाद दोनों के पास से दर्जनों बोतल शराब बरामद किया गया. पकड़े गए दोनों शराब तस्कर यूपी के रामपुर के रहने वाले कृष्णा कुमार और शुभम किशोर है. पकड़े गए शराब तस्करों को पुलिस बिहार उत्पाद अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर जेल भेजने की तैयारी में जुट गई है.

कई बोतल शराब की बरामदगी :मामला गुरुवार यानी 12 जनवरी की सुबह का है. बताया जाता है कि सिवान जिले के मैरवा थाना क्षेत्र के यूपी बिहार धरनी छपार चेक पोस्ट पर तैनात पुलिसकर्मियों को गुप्त सूचना मिली थी, कि दो तस्कर अपने शरीर में सेलो टेप से शराब को चिपकाकर ला रहे हैं. सूचना के बाद पुलिस ने दोनों शराब तस्करों को गिरफ्तार कर लिया. गौरतलब है कि बिहार में शराबबंदी कानून लागू है. बिहार सरकार ने 2016 में शराबबंदी कानून लागू किया था. कानून के तहत शराब बेचना, पीना और इसे बनाने पर प्रतिबंध है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details