बिहार

bihar

सिवान में महावीरी मेला : दो गुटों के बीच पथराव, 20 गिरफ्तार, 35 पर एफआईआर

By

Published : Sep 9, 2022, 12:11 PM IST

Updated : Sep 9, 2022, 4:15 PM IST

दो गुटों में पथराव
दो गुटों में पथराव ()

सिवान में अखाड़ा ले जाने के दौरान दो गुटों में जमकर लाठी डंडे चले और पथराव भी हुआ, जिसमें दो पुलिसकर्मियों सहित आधा दर्जन लोग घायल हो गए. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है. घटना सीवान के बड़हरिया थाना क्षेत्र की है. पढ़ें पूरी खबर

सिवानः बिहार के सिवान जिले के बड़हरिया प्रखंड के बड़हरिया थाना क्षेत्र (Badharia police station) के पश्चिम टोला में अखाड़ा ले जाने के दौरानदो गुटों में विवाद(Clash Between Two Group In Siwan) हो गया. ये विवाद इतना बढ़ा गया कि पूरा इलाका रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. देखते ही देखते वहां लाठी डंडे चलने लगे और पथराव शुरू हो गया. जिसमें दो पुलिसकर्मी सहित आधा दर्जन लोग घायल हो गये. सभी घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है. अब तक इस मामले में पुलिस ने 20 लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि 35 लोगों पर एफआईआर दर्ज हुई है.

ये भी पढे़ंःनालंदा कॉलेज में छात्रों के दो गुटों में विवाद, जमकर चले लात-घुसे और डंडे

महावीरी मेले में दो गुटों के बीच पथराव: ग्रामीणों के अनुसार, बड़हरिया गांव का अखाड़ा हरदिया महावीरी मेला (Siwan Mahaviri Mela) में शामिल होने के लिए बड़हरिया पुरानी बाजार के पश्चिम टोला से होकर गुजरता है. गुरुवार की शाम को बड़हरिया गांव का अखाड़ा जैसे ही बड़हरिया पश्चिम टोला पहुंचा तो किसी बात पर दो गुटों में विवाद हो गया. एक गुट ने दूसरे गुट पर पथराव शुरू कर दिया. इस दौरान अखाड़ा में शामिल लोग सहित दो पुलिसकर्मी भी जख्मी हो गए.

पथराव और सड़क पर आगजनी : घटना की सूचना मिलते ही पुलिस पदधिकारियों ने हरदिया टोला मस्जिद के पास अखाड़ा पास कराने के लिए एसडीओ रामबाबू बैठा और एसडीपीओ जितेंद्र पांडेय को भेजा. स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस घटनास्थल पर पहुंची लेकिन उसके बाद भी पथराव जारी रहा. सड़क पर आगजनी की गई. देखते ही देखते बवाल काफी बढ़ गया. काफी देर तक पुलिस इसे शांत कराने में जुटी रही. हालांकि, इस दौरान पुलिस के जवान भागते नजर आये.

पुलिसकर्मी सहित आधा दर्जन लोग घायल : वहीं, घटना में गंभीर रुप से घायल एएसआई राजकुमार मिश्र, पुलिस लाइन के जवान आलोक कुमार और ग्रामीण दिनेश कुमार का इलाज स्थानीय सीएचसी में किया गया. जबकि इस पथराव की घटना में बड़हरिया गांव के वकील प्रसाद के पुत्र रंजन कुमार, चन्द्रिका तुरहा का पुत्र चंदन कुमार, सुरेश साह सहित अन्य आधा दर्जन लोग घायल बताए गए हैं. इधर आखड़ा ले जाने के दौरान पथराव से आक्रोशित लोगों ने अखाड़े को बड़हरिया पुरानी बाजार मोड़ पर रोक दिया. आक्रोशित भीड़ ने बड़हरिया पुरानी बाजार स्थित एक गुमटी को आग के हवाले कर दिया व अन्य गुमटी को ढाह दिया.

लोगों से शांति बनाए रखने की अपीलःघटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे एडीएम जावेद अंसारी, एसडीओ रामबाबू बैठा, एसडीपीओ जितेंद्र पांडेय, इंस्पेक्टर उमेश कुमार, थानाध्यक्ष प्रवीण प्रभाकर, बीडीओ प्रणव गिरि, सीओ अनिल श्रीवास्तव, सहित तमाम प्रशासनिक पदाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी घटना को शांत कराने में जुटे थे. वहीं, पथराव की घटना के बाद दो गुटों में अभी भी तनाव बना हुआ है. वहीं, पुलिस की भारी संख्या में तैनाती की गई है. फिलहाल मामला अभी नियंत्रण में है, एसपी शैलेश कुमार सिन्हा ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है.
ये भी पढ़ेंःकोचिंग गई किशोरी प्रेमी के साथ भागी, परिजनों ने संचालक को पेड़ से बांधकर पीटा

Last Updated :Sep 9, 2022, 4:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details