बिहार

bihar

सीतामढ़ी: प्रदूषण जांच को लेकर चेकिंग अभियान, एक दर्जन से अधिक वाहन जब्त

By

Published : Jan 24, 2021, 3:52 PM IST

जिला मुख्यालय के नेहरू भवन के समीप सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूकता अभियान चलाया. वहीं प्रदूषण जांच को लेकर वाहन जांच अभियान भी चलाया गया.

Vehicle checking campaign in Sitamarhi
Vehicle checking campaign in Sitamarhi

सीतामढ़ी:सड़क सुरक्षा माहको लेकर परिवहन विभाग लगातार अभियान चला रहा है. इसी कड़ी में यान निरीक्षक एसएन मिश्रा ने जिला मुख्यालय के नेहरू भवन के समीप सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूकता अभियान चलाया. वहीं प्रदूषण जांच को लेकर वाहन जांच अभियान भी चलाया गया.

प्रदूषण जांच के दौरान कई वाहन जब्त
वाहन जांच अभियान के दौरान दर्जनों वाहनों को यान निरीक्षक एसएन मिश्रा ने प्रदूषण प्रमाण पत्र नहीं रहने के कारण जब्त किया. मौके पर यान निरीक्षक ने सभी वाहन चालकों से प्रदूषण की रोकथाम को लेकर वाहनों का प्रदूषण जांच अवश्य कराने और प्रदूषण प्रमाण पत्र साथ लेकर चलने की अपील की. वहीं यान निरीक्षक ने कहा कि जब्त किए गए वाहनों को जुर्माना लगाने के बाद छोड़ दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:-सड़क सुरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी: बिना हेलमेट वाहन चला रहे छात्र को दौड़ाकर पीटा

सड़क सुरक्षा माह को लेकर जागरूकता अभियान
यान निरीक्षक वाहन चालकों से सरकार द्वारा निर्धारित मापदंडों के अनुसार वाहन चलाने का अपील की. वहीं उन्होंने कहा कि सभी वाहन चालक हेमलेट पहने और फोर व्हीलर वाहनों पर सीट बेल्ट का उपयोग करें. साथ ही उन्होंने सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति को जल्द से जल्द पास के अस्पताल में इलाज के लिए ले जाने की भी अपील की. उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा माह का मुख्य उद्देश्य लोगों में जागरुकता फैलाकर दुर्घटनाओं में कमी लाना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details