बिहार

bihar

सीतामढ़ी में मिला कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज, गांव में भय का माहौल

By

Published : Mar 14, 2020, 6:23 PM IST

सीतामढ़ी में कोरोना का एक संदिग्ध मरीज मिलने से गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है. वहीं. जिले के प्रभारी सिविल सर्जन डॉ. कामेश्वर प्रसाद का कहना है कि कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों की जांच की व्यवस्था एसकेएमसीएच में उपलब्ध है. जब तक युवक की जांच नहीं कराई जाती, तब तक उसे अपने घर के अंदर ही आइसोलेशन में रहना चाहिए.

sitamarhi
sitamarhi

सीतामढ़ीः जिले में कोरोना के संदिग्ध मरीजों का मिलना लगातार जारी है. अब तक जिले के अलग-अलग क्षेत्रों से कोरोना के तीन संदिग्ध मरीज पाए गए हैं. लेकिन जांच के बाद अब तक किसी को पॉजिटिव नहीं पाया गया है. इसी बीच बेलसंड थाना क्षेत्र से एक संदिग्ध मरीज सामने आया है. जो पीजी का छात्र है और मुजफ्फरपुर में रहकर पढ़ाई करता है.

कोरोना का संदिग्ध मरीज मिलने से गांव में दहशत
बताया जाता है कि 1 मार्च को युवक अपने एक रिश्तेदार की शादी समारोह में शामिल होने के लिए दिल्ली गया था. 4 मार्च को वो वापस घर लौटा. इसके बाद से वो उस सभी लक्षण से पीड़ित है. जो लक्षण कोरोना वायरस के मरीजों के अंदर पाए जाते हैं. इसके बाद से परिजन खासे चिंतित हैं. वहीं, पीड़ित को इलाज के लिए एसकेएमसीएच ले जाया गया है. लेकिन वहां चिकित्सकों की ओर से उसका डेंगू जांच कर उसे वापस घर भेज दिया गया है. जिसके बाद से युवक की तबीयत लगातार बिगड़ती गई.

देखें पूरी रिपोर्ट

एसकेएमसीएच में उपलब्ध नहीं है किट
वहीं, परिजनों का आरोप है कि कोरोना वायरस जांच के लिए एसकेएमसीएच ले जाया गया था, लेकिन वहां के कर्मियों ने बताया कि किट उपलब्ध नहीं होने के कारण इसकी जांच नहीं की जा सकती है. इसके बाद उन्हें सीतामढ़ी के डॉक्टर त्रिवेदी का नंबर मुहैया कराया गया. जहां डॉ. ने भी बताया कि सीतामढ़ी में भी किट उपलब्ध नहीं है.

इस संबंध में पूछे जाने पर जिले के प्रभारी सिविल सर्जन डॉ. कामेश्वर प्रसाद ने बताया कि कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों की जांच की व्यवस्था एसकेएमसीएच में उपलब्ध है. जब तक युवक की जांच नहीं कराई जाती, तब तक उसे अपने घर के अंदर ही आइसोलेशन में रहना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details