बिहार

bihar

सीतामढ़ी: शुभ मुहूर्त के इंतजार में प्रत्याशी!, पहले दिन किसी ने नहीं भरा चर्चा

By

Published : Oct 9, 2020, 7:28 PM IST

दूसरे चरण के लिए होने वाले मतदान के लिए नामांकन 16 अक्टूबर तक होंगे. नामांकन के पहले दिन विधानसभा क्षेत्र 28 सीतामढ़ी, 29 रुनीसैदपुर और 30 बेलसंड के लिए किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन नहीं किया था.

सीतामढ़ी
सीतामढ़ी

सीतामढ़ी:जिले के 3 विधानसभा सीट सीतामढ़ी, रुनीसैदपुर और बेलसंड विधानसभा सीट पर दूसरे चरण चुनाव है. जिसको लेकर 9 अक्टूबर से नामांकन की प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है. नामांकन के पहले दिन किसी भी प्रत्याशी ने अपना नामांकन पर्चा दाखिल नहीं किया. नामांकन केंद्र पर सुरक्षा व्यवस्था के चाक चौबंद किये गए हैं.

शुभ तिथि और मुहूर्त की राह देख रहे प्रत्याशी !
नामांकन के पहले दिन विधानसभा क्षेत्र 28 सीतामढ़ी, 29 रुनीसैदपुर और 30 बेलसंड के लिए किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन नहीं किया था. नामांकन के मद्देनजर जिला अधिकारी के आदेश पर बेलसंड और डुमरा अनुमंडल कार्यालय तथा समाहरणालय स्थित अपर समाहर्ता कार्यालय में सुरक्षा के चाक-चौबंद बंदोबस्त किए गए हैं. नामांकन के बारे में पूछे जाने पर बेलसंड विधानसभा क्षेत्र के निर्दलीय प्रत्याशी लालबाबू साह ने कहा कि लगता है कि पार्टियों के प्रत्याशी शुभ तिथि और मुहूर्त देखने के बाद ही नामांकन का पर्चा दाखिल करेंगे.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

नामांकन केंद्र पर सुरक्षा व्यवस्था सख्त
नामांकन को लेकर जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा के आदेश पर सभी नामांकन स्थल पर सुरक्षा को लेकर मुकम्मल तैयारी की गई है. जगह-जगह महिला और पुरुष पुलिस बल के अलावा सैप के जवान को तैनात किया गया है. दोनों अनुमंडल कार्यालय और समाहरणालय के समीप बैरिकेडिंग की व्यवस्था की गई है. कोविड-19 के गाइडलाइन अनुपालन के लिए सभी नामांकन स्थल पर मेडिकल टीम की तैनाती की गई है. जिसमें चिकित्सक और नर्स शामिल हैं. साथ ही नामांकन स्थल पर थर्मल स्क्रीनिंग, मास्क और हैंड सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है. इन तीनों विधानसभा सीट पर 16 अक्टूबर तक नामांकन पर्चा दाखिल किया जाना है. 17 अक्टूबर को नामांकन की स्क्रूटनी होगी और 19 अक्टूबर को नाम वापसी की तिथि निर्धारित की गई है.

गौरतलब है कि 28 सीतामढ़ी विधान सभा क्षेत्र में कुल 409, 29 रुनीसैदपुर विधानसभा क्षेत्र में 410 और 30 बेलसंड विधानसभा क्षेत्र में 370 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. जहां 3 नवंबर को मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details