बिहार

bihar

सीतामढ़ी: पर्ची कटने के बाद भी कई प्रत्याशियों का नहीं हो सका नामांकन

By

Published : Oct 25, 2021, 7:38 PM IST

सीतामढ़ी में पंचायच चुनाव के लिए नामांकन को लेकर लोगों में काफी नाराजगी है. रीगा प्रखंड कार्यालय में सोमवार को पर्ची कटाने के बावजूद प्रत्याशियों का नामांकन नहीं होने का आरोप लगाया गया है. पढ़ें पूरी खबर.

sitamarhi
sitamarhi

सीतामढ़ी: बिहार के सीतामढ़ी (Sitamarhi) जिला अंतर्गत रीगा प्रखंड में सातवें चरण में पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election) होना है. इसको लेकर रीगा प्रखंड कार्यालय में प्रत्याशियों का नामांकन जारी है. सोमवार को नामांकन के दौरान सुरक्षा बल की मौजूदगी में चुनाव आयोग के दिशा निर्देश के बावजूद कोविड-19 की गाइड लाइन की धज्जियां उड़ाई गईं.

ये भी पढ़ें: भक्त चरण दास पर लालू के बयान से कांग्रेस कार्यकर्ताओं का फूटा गुस्सा, पुतला दहन कर की नारेबाजी

दूसरी ओर पंचायत चुनाव के लिए कई प्रत्याशी नामांकन नहीं कर पाये हैं. इससे उनमें काफी नाराजगी है. प्रत्याशियों का आरोप है कि पर्ची कटने के बाद भी उनका नामांकन नहीं हो सका. रीगा प्रखंड कार्यालय में सोमवार को नामांकन को लेकर प्रत्याशियों की भारी भीड़ देखी.

देखें वीडियो

कई प्रत्याशियों ने बताया कि भीड़ अधिक होने के कारण प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी का कहना है कि अधिक प्रत्याशी व शाम होने के कारण नामांकन नहीं हो पाएगा. इस बाबात पूछे जाने पर जिला जनसंपर्क पदाधिकारी ने कहा कि जिन जिन प्रत्याशियों ने नामांकन को लेकर अपना पर्ची कटवाया है उनका नामांकन करवाया जाएगा. प्रखंड कार्यालय में सोमवार को हजारों की संख्या में प्रत्याशी और उनके समर्थक डटे थे. अपने प्रत्याशी के नामांकन का इंतजार कर रहे थे लेकिन शाम होने के कारण उनका नामांकन नहीं हो पाया.

वहीं, कई प्रत्याशियों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके द्वारा नामांकन के पेपर को फेंका जा रहा है. इधर, वहां पर तैनात सुरक्षा बल को भीड़ को हटाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही थी. कोविड गाइडलाइंस को लेकर पूछे जाने पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कुछ भी कहने से परहेज किया.

ये भी पढ़ें: पत्नी को चुनाव जिताने के लिए कर डाली करोड़ों की चोरी, बनवायी 7 गांवों में सड़कें

ABOUT THE AUTHOR

...view details