बिहार

bihar

सीतामढ़ी : DM और SP ने कोरोना संक्रमित क्षेत्र का लिया जायजा, 3 किमी तक का इलाका सील

By

Published : Apr 29, 2020, 7:11 PM IST

जिले में डीएम और एसपी ने नानपुर थाना क्षेत्र में जाकर कोरोना संक्रमित इलाके का जायजा लिया. परिस्थिति को देखते हुए कई दिशा निर्देश दिए.

सीतामढ़ी
सीतामढ़ी

सीतामढ़ी: जिला पदाधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा और पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने वरीय पदाधिकारियों के साथ जिले के नानपुर प्रखंड क्षेत्र में कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण किया. कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति मिलने के बाद बनाये गए कंटेन्मेंट जोन का दौरा किया गया.

जारी किए आवश्यक दिशा निर्देश
डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने तीन किलोमीटर की दायरे में सभी सरकारी और निजी प्रतिष्ठानों को बंद करने के साथ-साथ लोगों को घर से निकलने और वाहनों के परिचालन को पूरी तरह प्रतिबंधित करने का निर्देश दिया है. सभी प्रवेश और निकास मार्गों को बैरिकेडिंग कर सील कर दिया गया है. उन्होंने कोविड केअर सेंटर का भी निरीक्षण किया और पूरे कंटेन्मेंट जोन के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किया है.

निरीक्षण करने पहुंचे अधिकारी

3 किमी तक इलाका सील
इस संबंध में पूछे जाने पर जिला अधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा ने बताया कि नानपुर थाना क्षेत्र में एक युवक पॉजिटिव मिला है, जिसको लेकर उस इलाके का निरीक्षण किया गया है. उस क्षेत्र के 3 किलोमीटर की परिधि को सील कर आने जाने पर पूरी तरह रोक लगा दी गई है. आवश्यक वस्तुओं को उपलब्ध कराने के लिए डोर टू डोर सुविधा बहाल की गई है. सभी क्षेत्रीय लोगों से मास्क लगाने सेनेटाइजर उपयोग करने और सोशल डिस्टेंस बनाए रखने की अपील की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details