बिहार

bihar

Sitamarhi News: बिना वीजा-पास्पोर्ट नेपाल से भारत में घुसा बांग्लादेशी नागरिक, वापस जाने के दौरान एसएसबी ने पकड़ा

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 14, 2023, 1:33 PM IST

बिहार के सीतामढ़ी में भारत नेपाल बॉर्डर पर बांग्लादेशी युवक को गिरफ्तार किया गया, जो बिना वीजा-पास्पोर्ट के भारत में घुस गया था. भारत से तमिलनाडू चला गया, फिर वापस जाने के दौरान एसएसबी जवान ने भिठ्ठमोड़ बॉर्डर पर पकड़ लिया. पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

सीतामढीः बिहार के सीतामढ़ी भिठ्ठामोर भारत-नेपाल पर एसएसबी ने एक बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है. इसके बाद स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया गया है. युवक से पूछताछ की जा रही है. पहले तो कुछ भी बताने से इंकार करता रहा, लेकिन जब सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह बांग्लादेश का रहने वाला है. इसके बाद पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

यह भी पढ़ेंःBangladeshi Arrest In Bihar: 4 बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार, सुरक्षा एजेंसियां जांच में जुटी

सीतामढ़ी में बांग्लादेशी युवक गिरफ्तारः युवक की पहचान बांग्लादेश के ढाका मदारीपुर जिले के थाना सदर मदारीपुर वार्ड नंबर-7 निवासी बादल गोडा का पुत्र रकीबुल इस्लाम बाबू है. पूछताछ में उसने बताया कि वह बांग्लादेश से फ्लाइट से नेपाल के काठमांडू आया था. उसके बाद पूर्वी चंपारण जिले के रक्सौल बॉर्डर से तमिलनाडु पहुंचा. 5 दिन तमिलनाडु में रहने के बाद फिर सुरसंड भिठ्ठामोर होते हुए जनकपुर धाम नेपाल जा रहा था. इसी दौरान एसएसबी ने उसे पकड़ लिया.

वापस नेपाल जाने के दौरान धरायाः पुलिस के अनुसार युवक बिना पासपोर्ट-वीजा का भारत में प्रवेश किया है. गुरुवार को वापस नेपाल जा रहा था, इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार बांग्लादेशी नागरिक को सामग्री के साथ सुरसंड थाना के हवाले कर दिया गया है. इसकी पुष्टि सुरसंड थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर राज किशोर सिंह ने की है. उन्होंने बताया कि युवक के बैग से कपड़ा, भारतीय और नेपाली करेंसी बरामद किया गया है.

"एक युवक को एसएसबी के द्वारा पकड़ा गया है, जो बांग्लादेश का रहने वाला है. वह बिना वीजा-पास्पोर्ट के भारत में प्रवेश किया था. इसके आधार पर FIR दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है."-राज किशोर सिंह, थानाध्यक्ष, सुरसंड

ABOUT THE AUTHOR

...view details