बिहार

bihar

Sitamarhi News: शराब के नशे में मालखाने का चार्ज देने थाने पहुंचा ASI, थानाध्यक्ष से झड़प के बाद हुआ गिरफ्तार

By

Published : Aug 4, 2023, 12:48 PM IST

बिहार में शराबबंदी कानून लागू है. शराब बेचना और पीने वालों पर सरकार और पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. बावजूद इसके शराबबंदी को उन्ही के नुमाइंदे ठेंगा दिखाते नजर आ रहे हैं. जिले में कई बार सरकारी कर्मी शराबबंदी कानून की धज्जियां उड़ाते देखे जाते हैं. पढ़ें पूरी खबर..

नगर थाना सीतामढ़ी बिहार
नगर थाना सीतामढ़ी बिहार

सीतामढ़ी:बिहार सरकार शराबबंदी कानून को पूरी तरीके से सफल बनाने का जिम्मा बिहार पुलिस को दिया है, लेकिन बिहार पुलिस ही इसकी धज्जियां उड़ा रही है. ताजा मामला बिहार के सीतामढ़ी का है, जहां शराब के नशे में एक एएसआई को गिरफ्तार किया गया है. पूरा मामला जिले के नगर थाना से जुड़ा हुआ है.

ये भी पढ़ें- Bagaha News: शराब के नशे में स्कूल पहुंचे HM गिरफ्तार, BDC की सूचना पर हुई कार्रवाई

नशे की हालत में एएसआई गिरफ्तार: जानकारी के मुताबिक नगर थाना में पदस्थापित एएसआई बबलू कुमार नगर थाना के मालखाने का प्रभार देने नगर थाना आए थे. नशे की हालत में किसी बात को लेकर नगर थाना अध्यक्ष इंस्पेक्टर अरुण कुमार के साथ उनका विवाद शुरू हो गया. जिसके बाद नगर थाना अध्यक्ष को संदेह हुआ कि एएसआई नशे की हालत में है. थानाध्यक्ष के निर्देश पर तत्काल एएसआई को हिरासत में लेकर मेडिकल जांच के लिए भेजा गया. जहां उसकी शराब पीने की पुष्टि हुई. जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

इंस्पेक्टर ने वरीय अधिकारी दी घटना की जानकारी:मेडिकल रिपोर्ट में पुष्टि होने के बाद नगर थाना अध्यक्ष ने इसकी सूचना वरीय पदाधिकारियों को देते हुए एएसआई को हिरासत में ले लिया. बता दें कि सीतामढ़ी एसपी मनोज कुमार तिवारी के द्वारा कार्य में लापरवाही बरतने को लेकर उन्हें लाइन हाजिर कर दिया गया था, लेकिन 2 माह बीत जाने के बाद भी माल खाना का चार्ज नहीं दिया गया था. चार्ज देने के लिए थाना पहुंचा था तभी उसे हिरासत में ले लिया गया.

"शराब की नशे में एएसआई को गिरफ्तार किया गया है. मद्य निषेध कांड की धारा के अनुरूप कार्रवाई की जा रही है."- सुबोध कुमार, सदर एसडीपीओ

ABOUT THE AUTHOR

...view details