बिहार

bihar

सीतामढ़ी में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन, सभापति देवेश चंद्र ठाकुर ने लिया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा

By

Published : Oct 6, 2022, 7:25 AM IST

सीतामढ़ी में दुर्गा पूजा के बाद मूर्ति विसर्जन किया जा रहा है. इस दौरान विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर ने वहां की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. पढ़ें पूरी खबर...

मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन
मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन

सीतामढ़ी:बिहार के सीतामढ़ी मेंमां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन को लेकर बिहार विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर (Devesh Chandra Thakur Taking Security Arrangement) ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. यहां पूजा के बाद मूर्ति विसर्जन के लिए जिला प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं ताकि किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके. इसके लिए चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल को तैनात किया गया है.

ये भी पढ़ें- पटना गांधी मैदान में पहुंचे कमिश्नर और SSP, रावण दहन स्थल का किया निरीक्षण

मूर्ति विसर्जन के दौरान बिहार विधान परिषद के सभापति रहे मौजूद: माता दुर्गा के मूर्ति विसर्जन के दौरान शहर के लक्ष्मण नदी के पास जिला प्रशासन के द्वारा बने पंडाल में बिहार विधान परिषद सभापति देवेश चंद्र ठाकुर, विधान परिषद सदस्य रामेश्वर महतो, रेखा देवी, समेत कई विधायक और नेता मूर्ति विसर्जन के लिए जिला प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते दिखे. यहां पहुंचकर सभापति देवेश चंद्र ठाकुर ने मां दुर्गा के विसर्जन को लेकर किए गए सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया.

सभापति ने जिला प्रशासन की तारीफ:मौके पर पहुंचे देवेश चंद्र ठाकुर ने जिला प्रशासन के किए गए इंतजाम को देखकर काफी सराहना की. वहीं सभापति ने कहा कि बिहार सरकार ने भी माता दुर्गा के विसर्जन को लेकर जिला प्रशासन को निर्देश दिया है कि बिहार के सभी जिलों में विसर्जन के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाए. जिसके लिए जिला प्रशासन ने भी सजगता दिखाया है.

वहीं सभापति ने मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के दौरान जिला प्रशासन के किए गए कार्यों का निरीक्षण किया. जिसके बाद कहा कि यहां सामाजिक समरस्ता में माहौल बिगाड़ने वाले किसी भी वांछित लोगों को ना सरकार के द्वारा बख्शा जाएगा और ना ही जिला प्रशासन के द्वारा छोड़ा जाएगा.

"किसी भी हाल में बिहार की सभ्यता और संस्कृति से खिलवाड़ करने नहीं दिया जाएगा. सभी समुदाय के लोगों ने दशहरे को लेकर आपसी एकता और अखंडता का परिचय दिया है. जो काबिल-ए- तारीफ है"- देवेश चंद्र ठाकुर, सभापति, बिहार विधान परिषद

ये भी पढ़ें- पटना: गांधी मैदान में 70 फीट के रावण का होगा वध, देखें VIDEO


ABOUT THE AUTHOR

...view details