बिहार

bihar

शेखपुरा: अपराध समीक्षा में SP ने सभी थानाध्यक्षों के साथ की बैठक, जारी किये निर्देश

By

Published : Apr 10, 2021, 7:07 AM IST

एसपी ने सभी थानाध्यक्षों के साथ अपराध समीक्षा को लेकर बैठक की है. इस दौरान उन्होंने अपराधों के बारें में चर्चा करते हुए कई आवश्यक निर्देश जारी किया है.

एसआई ने की बैठक
एसआई ने की बैठक

शेखपुरा: जिले में बढ़ते अपराध को देखते हुएएसपी ने बैठक की है. बता दें कि यह अपराध समीक्षा की बैठक एसपी कार्यालय में की गई है. इस दौरान एसपी कार्तिकेय के. शर्मा ने बारी-बारी से सभी थानाध्यक्षों से उनके क्षेत्र में होने वाले अपराधों के बारे में विस्तृत से चर्चा किया. साथ ही कई आवश्यक निर्देश भी जारी किया.

इसे भी पढ़ें:बेतिया में SP ने की बैठक, कहा- फरार आरोपियों के घरों की कुर्की में लाएं तेजी

शिष्ट व्यवहार करने का निर्देश
बता दें कि इस बैठक में वाहन चेकिंग, गश्ती और वारंटियों के मामलों को शीघ्र निष्पादित करने का आदेश दिया गया. एसपी ने कहा कि कार्य में लापरवाही बरतने वाले किसी भी पुलिसकर्मी को बख्शा नहीं जाएगा. क्राइम मीटिंग में एसपी ने थानेवार लंबित मामले, शिकायतें, लंबित अनुसंधान, गैर जमानती वारंट, नोटिसों की तामीली आदि की समीक्षा की. साथ ही उन्होंने सभी थानाध्यक्षों को कहा कि थाना पहुंचने वाले लोगों के साथ शिष्ट व्यवहार करें.

ये भी पढ़ें:SP ने की क्राइम मीटिंग, होली और पंचायत चुनाव में हुड़दंग करने वाले पर कार्रवाई का दिया निर्देश

शराब तस्करी पर रोक लगाने का निर्देश
एसपी ने कहा कि किसी भी थाना क्षेत्र में अवैध बालू उत्खनन और शराब बिक्री की सूचना मिलने पर तुरंत कार्रवाई की जाए. उन्होंने सभी थानाध्यक्षों को हर हाल में बालू उत्खनन और शराब तस्करी पर रोक लगाने को कहा. इसके साथ ही सभी थानाध्यक्षों को निर्देश देते हुए कहा कि जनता के आवेदन पर तुरंत कार्रवाई की जाए. हर शनिवार जमीन विवाद की बैठक कर मामलों का निपटारा जल्द से जल्द किया जाए. इसके साथ ही गश्ती करने के लिए सभी थाना से पुलिस को समय पर निकले और लगातार निगरानी रखें.

अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए निर्देश
एसपी ने थानाध्यक्षों से कहा कि गिरफ्तारी पर ध्यान दें और गिरफ्तारी न होने पर कुर्की करवाएं. फरार चल रहे अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजें. एसपी ने कहा जिन मामलों में अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है, थानाध्यक्ष को अपराधियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने का निर्देश जारी किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details