बिहार

bihar

'भ्रष्टाचारियों की रिश्वत लेते तस्वीरें लाओ, 1 हजार से लेकर 1 लाख तक इनाम पाओ'

By

Published : Feb 13, 2021, 1:25 PM IST

Updated : Jun 8, 2021, 10:41 AM IST

सरकारी दफ्तरों में भ्रष्टाचार और बिना रिश्वत दिए काम नहीं होने की लगातार मिल रही शिकायतों से राजद विधायक विजय सम्राट ने खुले मंच से एलान कर दिया है. अब रिश्वत लेने वालों की खैर नहीं होगी. तो आइये जानते हैं विधायक ने क्या कहा है.

राजद विधायक विजय सम्राट
राजद विधायक विजय सम्राट

शेखपुरा: सरकारी दफ्तरों में व्याप्त भ्रष्टाचार की शिकायत सुनते-सुनते राजद विधायक विजय सम्राट ने एक अनोखा एलान किया है. उन्होंने ऐलान करते हुए कहा है कि विधानसभा में रिश्वत लेते किसी भी अधिकारी या जनप्रतिनिधि का फोटो या वीडियो जो भी लेकर आएगा और सत्य पाए जाने पर लाने वाले को एक हजार से एक लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें:शेखपुरा में बैठ राजस्थान के व्यापारी से ठगे थे 82 लाख, बिहार आकर पुलिस ने पकड़ा

अभिनन्दन कार्यक्रम का आयोजन
विधायक ने यह घोषणा अरियरी प्रखंड के हनुमानगंज में एक नागरिक अभिनन्दन कार्यक्रममें खुलेआम कर दिया. विजय सम्राट पहली बार राजद की टिकट पर विधायक बने हैं. वे आम लोगों की शिकायत जनता दरबार लगाकर रोज अपने आवास पर सुनते हैं. साथ ही जरूरतमंद और पीड़ितों को अपनी ओर से हरसंभव मदद भी करते हैं.

इस बीच आम लोगों की लगातार शिकायत उन्हें यही मिलती है कि पंचायत से लेकर जिला कलेक्ट्रेट तक बिना नजराना दिए आम लोगों का काम नहीं होता. अधिकारी के मन मुताबिक नजराना न देने पर आम लोगों को दफ्तर का चक्कर लगवाया जाता है. इन्हीं बातों से तंग आकर विधायक ने यह घोषणा कर दी है कि अधिकारी अगर बात नहीं मानते और रिश्वत लेना अपना अधिकार समझते हैं तो उन्हें सरेआम मीडिया से लेकर सोशल मीडिया और न्यायालय तक घसीटा जाएगा.

ये भी पढ़ें:शेखपुरा: रसोइयों ने मानदेय भुगतान की मांग को लेकर RJD विधायक से लगाई गुहार

किसानों की स्थिति भयावह
राजद विधायक विजय सम्राट पिछड़ा बहुल इलाके के सुविधाविहीन गांव को सुविधा संपन्न करने का भी एलान किया है. विधायक विजय सम्राट ने हनुमानगंज के पंचायत समिति सदस्य शम्भू यादव के माध्यम से आयोजित नागरिक अभिनन्दन समारोह में कहा कि शेखपुरा के अरियरी इलाके में विकास काफी कम हुआ है. 10 वर्ष पूर्व जो काम हुआ भी था वह अब बदहाल स्थिति में आ गया है.

सड़क, शिक्षा, स्वास्थय तथा किसानों की हालत खास्ता है. विधायक ने कहा कि हरियाणा और पंजाब जैसे प्रान्त में बिहार से भी कम भूमि है. लेकिन उन्नत टेक्नोलॉजी की वजह से वह प्रदेश विकसित है. जबकि शेखपुरा के अरियरी प्रखंड की मिट्टी काफी उपजाऊ है फिर भी किसानों की स्थिति भयावह है.

राजद विधायक विजय सम्राट ने अधिकारीयों से आह्वान किया है कि-
किसान हमारे अन्नदाता है. लिहाजा सरकारी दफ्तरों में उन्हें सम्मान और उनके कार्यों की प्राथमिकता दी जाए.-विजय सम्राट,राजद विधायक

Last Updated : Jun 8, 2021, 10:41 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details