बिहार

bihar

शेखपुरा: दीपावली से पहले फटा महंगाई का बम, सब्जियों के दाम छू रहे आसमान

By

Published : Nov 7, 2020, 7:07 AM IST

जिले में सब्जियों और राशन के बढ़ते दामों से आमजन काफी परेशान हो गए हैं. हरी सब्जियों की कीमतों में उछाल पहले से कहीं ज्यादा हो गई है. हर तबका इस बढ़ती महंगाई से त्रस्त है.

rising prices of vegetables
सब्जियों के बढ़े दाम

शेखपुरा: दीपों का पर्व दीपावली से पहले महंगाई का बम फट गया है. इससे आम और खास सभी परेशान हो गए हैं. हाल यह है कि चुनावी शोर और कुर्सी की जंग में आम जनता महंगाई से त्रस्त हैं, लेकिन इस पर किसी का ध्यान नहीं है.


सब्जियों के दाम हुए महंगे
कोरोना काल से जूझ रहे लोग अब सब्जियों की महंगी कीमतों से परेशान हैं. आलम यह है कि लोगों की थाली से हरी सब्जियां गायब हो गई है. खासकर आलू, टमाटर, प्याज की कीमत आसमान छू रही है. हरी सब्जियों की कीमतों में उछाल पहले से कहीं ज्यादा हो गई है. हर तबका इस बढ़ती महंगाई से त्रस्त है. बाजार में सब्जियों के अलावा अन्य खाद्य पदार्थों की भी कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई है.


लगातार बढ़ रही रेट
दाल, चीनी, तेल, बेसन, रिफाइन के दाम बढ़ जाने से लोगों को दोहरी मार झेलनी पड़ रही है. सब्जियों की रेट लगातार बढ़ती जा रही हैं. महीने भर पहले तक किलो के भाव बिकने वाली सब्जियां वर्तमान में पाव के हिसाब से बिक रही है. टमाटर और खीरा सलाद से गायब होते हुए नजर आ रहे हैं.


अन्य खाद्य सामग्री हुई महंगी
शहर के कटरा चौक निवासी धर्मेंद्र कुमार, महेश कुमार, राकेश कुमार, रूपा देवी, रूचि देवी आदि ने कहा कि दीपावली और छठ पर्व से पहले ही सब्जी से लेकर अन्य खाद्य सामग्री महंगी हो गई है. दूध दही तो पहले से ही गायब है. वहीं सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि चुनाव के कारण गाड़ी कम चल रही है, जिससे किराया भी काफी बढ़ गया है. किसानों के खेतों में सब्जी की फसल खराब हो गई. इस कारण लगातार सब्जियों के दाम बढ़ रहे हैं.
आइयें जानते हैं बाजार में सब्जियों के दाम-

सब्जी दाम
प्याज 70-80 रुपये किलो
आलू 50-60 रुपये किलो
टमाटर 70-80 रुपये किलो
बैंगन 40-50 रुपये किलो
फूलगोभी 40-50 रुपये प्रति पीस
भिंडी 40-50 रुपये किलो
मूली 40 रुपये किलो
करेला 60 रुपये किलो


अनाज और तेल के दाम-

अनाज दाम
अरहर दाल 140 रुपये किलो
मसूर दाल 80 रुपये किलो
चना दाल 80 रुपये किलो
बेसन 80-90 रुपये किलो
चीनी 40 रुपये किलो
आटा 24-28 रुपये किलो
सरसो तेल 140 रुपये किलो

ABOUT THE AUTHOR

...view details