बिहार

bihar

शेखपुरा में 18 लाख की विदेशी शराब बरामद, झारखंड से पेट्रोल टैंकर में छुपाकर लायी गई थी बिहार

By

Published : Mar 12, 2022, 5:11 PM IST

शेखपुरा में एक पेट्रोल टैंकर से पुष्पा फिल्म स्टाइल में 18 लाख की विदेशी शराब (18 Lakhs Foreign Liquor Recovered) बरामद की गई. जो झारखंड से बिहार होली में सप्लाई करने के लिए लाई गई थी. गिरफ्तार खलासी से पूछताछ के दौरान इसमें कई रसूखदारों के नाम सामने आने की बात कही गई है. आगे पढ़ें पूरी खबर..

शेखपुरा में 18 लाख की विदेशी शराब बरामद
शेखपुरा में 18 लाख की विदेशी शराब बरामद

शेखपुराःबिहार में शराबबंदी कानून (Liquor Ban In Bihar) लागू है. पुलिस होली को लेकर ज्यादा चौकन्ना है और लगातार छापेमारी करने में जुटी है. इसी क्रम में शुक्रवार देर रात शेखोपुरसराय थाना (Shekhopursarai Police Station) पुलिस ने वारसलीगंज से बरबीघा जा रही भारत पेट्रोलियम की स्टिकर लगी एक टैंकलॉरी से विदेशी शराब बरामद की. जिसकी कीमत 18 लाख रुपये से अधिक बताई गई है. हालांकि इस दौरान टैंकर ड्राइवर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया. जबकि खलासी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें:5 लाख किया इन्वेस्ट.. हरियाणा टू बिहार टैंकर से शराब सप्लाई, ट्रांजिट रिमांड पर सोनीपत से गिरफ्तार 2 तस्कर

विभिन्न ब्रांड की 98 कार्टून जब्तःथानाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने बताया कि पुलिस कप्तान के निर्देश पर टेक्निकल टीम की सहायता से शेखोपुरसराय थाना के समीप वाहन चेकिंग कर भारत पेट्रोलियम के एक टैंकर से 98 कार्टून विभिन्न ब्रांड की शराब बरामद की गई. हालांकि ड्राइवर अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकला. जबकि नवादा जिला अंतर्गत पकरीबरावां निवासी स्वर्गीय संजय साव के 22 वर्षीय पुत्र हीरा कुमार को गिरफ्तार किया गया. जिससे पुलिस की पूछताछ जारी है.

यह भी पढ़ें:बेतिया: विदेशी शराब के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार, चोरी की बाइक भी जब्त

1,542 बोतल विदेशी शराब बरामदः थानाध्यक्ष ने बताया कि शराब वारसलीगंज से बरबीघा की ओर ले जाई जा रही थी. टैंकर पर भारत पेट्रोलियम का स्टिकर लगा था. जिसकी तलाशी लेने पर कुल 98 कार्टन छोटे बड़े 1, 542 बोतल विदेशी शराब जब्त की गई. बताया जाता है कि जब्त शराब पड़ाेसी राज्य झारखंड से लाई गई थी. इससे पहले भी झारखंड, बंगाल और नेपाल के रास्ते भी यहां शराब की बड़ी-बड़ी खेप पहुंचती रही है, जिस पर कार्रवाई भी की गई है. इसके बावजूद शराब तस्करी का धंधा कम होने का नाम नहीं ले रहा है.

होली में खपाने की थी तैयारीःपूछताछ में खलासी ने बताया कि उक्त सभी शराब को होली त्यौहार में खपाने के लिए बरबीघा के एक बड़े शराब माफिया के पास ले जाया जा रहा था. जहां से ये सभी शराब की पेटी खपाने के लिए विभिन्न गांव में जानेवाली थी. पुलिस ने बताया कि इस धंधे में शहर के कई रसूखदार शामिल हैं. जिन्हें चिन्हित किया जा रहा है. जिसके बाद उक्त लोगों पर कार्रवाई की जाएगी.
विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details