बिहार

bihar

शिवहर: कोविड-19 और चमकी बुखार को लेकर DM ने की बैठक, दिए निर्देश

By

Published : May 27, 2021, 10:05 PM IST

कोरोना वायरस और चमकी बुखार को लेकर जिलाधिकारी ने अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की है. इस दौरान उन्होंने कहा कि डोर-टू-डोर सर्वेक्षण का कार्य हर हाल में सुनिश्चित की जाए.

डीएम ने की बैठक
डीएम ने की बैठक

शिवहर: कोविड-19 संक्रमण और एईएस ( एक्यूट इंकेफेलाइटिस सिंड्रोम ) से सुरक्षा और बचाव को लेकर कलेक्टरेट स्थित मीटिंग हॉल में डीएम सज्जन आर ने अधिकारियों के साथ बैठक की. इस बैठक में डीएम ने सभी पीएचसी के प्रभारी चिकित्सक, आईसीडीएस के जिला प्रोग्राम पदाधिकारी को निर्देश जारी किया. उन्होंने कहा कि एईएस और चमकी बुखार पर प्रभावी नियंत्रण के लिए अपने-अपने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत आशा, एएनएम और सेविका के माध्यम से हाउस टू हाउस सर्वेक्षण कार्य हर हाल में करना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें:मोतिहारी DM ने की बैठक, कहा- 15वें वित्त आयोग की राशि कोरोना के खिलाफ जंग में आयेगी काम

लोगों को किया जाएगा जागरूक
इस बैठक में डीएम ने कहा कि सर्वे के दौरान प्रत्येक परिवार को दो ओआरएस और चार पैरासिटामोल का चार पॉकेट अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराएंगे. डीएम ने कहा कि सर्वे के दौरान आशा, एएनएम और सेविका परिवार के मुखिया को इस बात के लिए विशेष रूप से जागरूक करेंगे कि कोई भी बच्चा रात में खाली पेट न सोये. सर्वे के बाद संयुक्त प्रतिवेदन पीएचसी प्रभारी को उपलब्ध कराएंगे.

ये भी पढ़ें:जमुई: DM ने प्रखंडों के मेंटर अधिकारियों के साथ की बैठक, दिए कई निर्देश

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में टीकाकरण करने का निर्देश
डीएम ने कोरोना टीका की भ्रांतियों को दूर करने के लिए आईसीडीएस के डीपीओ और सभी प्रखंड के सीडीपीओ अपने-अपने पोषक क्षेत्र में कोविड-19 टिकाकरण के भ्रांतियों को दूर कर लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक करेंगे. बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों को चिन्हित कर उन स्थानों पर जेई और कोविड -19 के टीका से शत-प्रतिशत आच्छादित करने का निर्देश दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details