बिहार

bihar

बंगाली लड़की से शादी की फिराक में था पति, कुदाल से काटकर पत्नी ने ली जान

By

Published : Jul 20, 2021, 6:53 PM IST

बिहार के सारण (Saran) जिले में पत्नी ने कुदाल से काटकर पति की हत्या कर दी. पति कोलकाता में रहकर काम करता था. वह बंगाल की एक लड़की से शादी करने की फिराक में था. इस बात की जानकारी मिलने पर महिला भड़क गई थी.

wife killed husband
रोती-बिलखती महिलाएं

छपरा:बिहार के सारण(Saran) जिले में एक महिला ने कुदाल से काटकर अपने पति की हत्या कर दी. पति सोने के लिए छत पर गया था. जैसे ही उसे नींद आई महिला ने कुदाल से हमला कर दिया. महिला ने गर्दन और चेहरे पर कई वार किए, जिससे मौके पर ही उसके पति की मौत हो गई. घटना सोमवार देर रात सहाजितपुर थाना (Sahajitpur Police Station) क्षेत्र के रामनगर में घटी.

यह भी पढ़ें-Nawada Crime: नहर से नवविवाहिता और उसके 2 मासूम बेटों का शव बरामद

मृतक की पहचान 28 साल के पप्पू यादव के रूप में हुई है. हत्या की आरोपी महिला का नाम गायत्री देवी है. प्राप्त जानकारी के अनुसार पप्पू का अपनी पत्नी गायत्री के साथ विवाद चल रहा था. पप्पू कोलकाता में रहकर काम करता था. वह कोलकाता में ही एक स्थानीय लड़की से शादी करने वाला था. यह जानकारी मिलने पर गायत्री भड़क गई थी. उसने अपने ही हाथों अपने पति को मौत के घाट उतार दिया.

देखें वीडियो

मृतक के परिजनों के अनुसार 2018 में पप्पू की शादी गायत्री से हुई थी. विवाह के बाद से ही महिला का ससुराल के लोगों के साथ विवाद चल रहा था. सास और ननद से वह अक्सर झगड़ा करती थी. पति के साथ भी उसके रिश्ते अच्छे नहीं थे. महिला पिछले कुछ दिनों से घर में विवाद कर रही थी. उसे समझाने के लिए पप्पू कोलकाता से आया था. रात का खाना खाकर घर के सभी लोग सोने चले गए. पप्पू भी पत्नी के साथ छत पर सोने चला गया.

परिजनों के अनुसार देर रात पप्पू के चीखने की आवाज आई. आवाज सुन घर के लोग छत पर पहुंचे तो देखा कि पप्पू का चेहरा कटा हुआ था. उसके गर्दन से तेजी से खून निकल रहा था. पास में ही गायत्री कुदाल लिए खड़ी थी. घर के लोगों ने पकड़ना चाहा तो गायत्री ने उनपर भी हमला कर दिया. इस दौरान पप्पू की चाची की अंगुली कट गई. पति की हत्या के बाद गायत्री ने भागने की कोशिश की. गांव के लोगों की मदद से उसे पकड़ा गया.

गांव के लोगों ने गायत्री को बांधकर रखा और पुलिस को सूचना दी. इस दौरान अधिक खून बहने से पप्पू की मौत हो गई. सूचना मिलने पर आई सहाजितपुर थाने की पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया और गायत्री को गिरफ्तार कर थाने ले गई. पप्पू के पिता शत्रुघ्न राय ने अपनी बहू के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया है. पुलिस ने घटना में प्रयुक्त कुदाल को भी बरामद कर लिया है.

शत्रुघ्न राय ने बताया कि इसुआपुर थानाक्षेत्र के सिसवा निवासी दारोगा राय की बेटी गायत्री से 2018 में पप्पू की शादी हुई थी. शादी के बाद तीन महीने तक सबकुछ सामान्य था. बाद में बहू घर के सदस्यों के साथ झगड़ने लगी. वह सास और ननद की बातों का अक्सर विरोध करती थी. पति के साथ भी उसके संबंध अच्छे नहीं थे. इसकी जानकारी गायत्री के मायके वालों को भी दी गई थी, लेकिन उनलोगों ने कभी ध्यान नहीं दिया. वह एक सप्ताह से घर में कलह कर रही थी. मैंने इसकी जानकारी बेटे को दी थी. बेटा सोमवार को ही घर लौटा था.

हत्या की आरोपी महिला ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया है कि पति और सास उसे प्रताड़ित कर रहे थे. पति उसके साथ नहीं रह रहा था. दूसरी ओर चर्चा यह भी है कि मृतक पति उसे छोड़कर कोलकाता में ही दूसरी शादी रचाने वाला था. शादी के लिए उसने एक लड़की देख भी ली थी. पति द्वारा दूसरी शादी रचाने की बात से महिला भड़क गई थी. हालांकि दूसरी शादी की बात को घरवाले गलत बता रहे हैं. पुलिस ने गायत्री को जेल भेज दिया है और मामले की जांच में जुटी है.

यह भी पढ़ें-बिहार: 3 सालों से एक ही जगह पर तैनात पुलिसकर्मियों का होगा तबादला, आदेश जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details