बिहार

bihar

सारण: नल जल योजना को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, कई महीनों से नहीं हो रही पानी की सप्लाई

By

Published : Jun 12, 2021, 9:13 AM IST

गड़खा के रसीदपुर गांव में पेयजल के लिए हाहाकार मचा हुआ है, जिससे नाराज ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया. गांव में तीन सरकारी चापाकल हैं, लेकिन जिसके दरवाजे पर लगा हुआ है वह पानी भरने नहीं देता है.

रसीदपुर गांव में नल जल योजना को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
रसीदपुर गांव में नल जल योजना को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

सारण: जिले के गरखा प्रखंड के मोतीराजपुर पंचायत के वार्ड-8 रसीदपुर गांव में पेयजल आपूर्ति (Water Supply) नहीं होने पर ग्रामीणों ने शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन(Villager Protest) किया. इस दौरान ग्रामीणों ने बताया कि तीन चार महीने से पेयजल आपूर्ति ठप है. जिसके कारण पानी के लिए काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है.

ये भी पढ़ें-Sheohar News: महंगाई पर कांग्रेस का हल्ला बोल, केंद्र के खिलाफ प्रदर्शन

सरकारी चापाकल पर लगा देते हैं ताला
गांव में तीन सरकारी चापाकल है, लेकिन जिसके दरवाजे पर लगा हुआ है वह पानी भरने नहीं देता है और सरकारी चापाकल में ताला लगाकर रखते हैं. हमारे संवाददाता के पहुंचते ही ताला खोल कर सरकारी चापाकल का एक व्यक्ति फरार हो गया. ग्रामीणों ने बताया कि इसी वर्ष 15 अप्रैल को गरखा वीडियो से मामले की शिकायत की गई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. जिसके कारण सभी ग्रामीण आक्रोशित होकर प्रदर्शन कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-Rohtas News: पुलिस की लाठी से घायल शख्स ने तोड़ा दम, लोगों ने शव के साथ किया सड़क जाम

दोषियों के खिलाफ होगी कार्रवाई
मोतीराजपुर पंचायत के वार्ड-8 के वार्ड सदस्य मोहम्मद इब्राहिम ने बताया कि नल जल का कार्य हमारे द्वारा नहीं कराया गया है, मुखिया द्वारा जबरदस्ती कराया गया है. ग्रामीणों ने बताया कि कहीं पर भी प्रकरण का बोर्ड नहीं लगाया गया है कि स्पष्ट हो कि यह नल जल योजना का कार्य कितने राशि में कराया गया है. कई जगह सड़कों पर इधर-उधर पाइप फट चुका था. जिसके कारण सड़कों पर जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो रही है.

प्रदर्शन में सैकड़ों ग्रामीण शामिल हुए. इस संबंध में पूछे जाने पर गरखा वीडियो मोहम्मद मोइनुद्दीन बताया कि पंचायत सचिव को जांच करने के लिए शीघ्र निर्देश दिया जा रहा है जो दोषी पाये जाएंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details