बिहार

bihar

सारण: मूलभूत संसाधनों की कमी की शिकायत पर कुलपति ने लिया एक्शन, किया पीएन कॉलेज का निरीक्षण

By

Published : Sep 27, 2020, 2:49 PM IST

परसा के प्रभु नाथ कॉलेज से मिली शिकायतों के बाद कुलपति ने कॉलेज का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने वहां उपस्थित छात्रों से पूरी जानकारी ली और कई दिशा-निर्देश दिए.

सारण
सारण

सारण(परसा):जय प्रकाश विश्वविद्यालय की अंगीभूत इकाई प्रभु नाथ कॉलेज में मूलभूत सुविधाओं की कमी, शिक्षकों और कर्मियों की अनुपस्थिति और अन्य शिकायतों को लेकर कुलपति ने कॉलेज का दौरा किया. दरअसल, कॉलेज प्रशासन के रवैये से नाराज छात्र संघ ने कुलपति को लिखित पत्र और फोन पर शिकायत की थी. जिसके बाद वीसी दल-बल के साथ परसा स्थित पीएन कॉलेज पहुंचे.

इस शिकायत पर पहल करते हुए शनिवार को जेपी विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. फारूक अली ने कॉलेज का अचौक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान कुलपति ने शिक्षक और कर्मी की उपस्थिति पंजी का जांच की. जांच के दौरान सभी अनुपस्थित रहे. वीसी ने सभी शिक्षकों और कर्मियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश दिया है.

वीसी ने छात्रों से ली सुविधाओं की जानकारी
वहीं कॉलेज की मूलभूत सुविधाओं के बारे में कुलपति ने वहां उपस्थित छात्रों से जनकारी ली. छात्र संघ के सदस्यों ने कॉलेज में साफ-सफाई, शुद्ध पेयजल, महिला कॉमन रूम समेत कई समस्याओं से कुलपति को अवगत कराया. मौरे पर कुलपति ने प्राचार्य डॉ. पुष्प राज गौतम और वर्सर डॉ. मनोज कुमार को फटकार लगाई. वहीं छात्र और छात्र नेता से बाढ़ और कोरोना के कारण असुविधा पर खेद व्यक्त किया. उन्होंने बाढ़ की समस्या खत्म होते ही सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने का आश्वसन दिया. मौके पर छात्र संघ अध्यक्ष सिकेन्द्र कुमार राय, मनीष कुमार, संजय कुमार राय, प्रो. शौरभ भट्टाचार्य, डॉ. समीम, प्रो. चंदन प्रकाश समेत अन्य उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details