बिहार

bihar

20 फीट तक टूटी थी रेल लाइन, नजर पड़ते ही रुकवायी गई ट्रेन

By

Published : Aug 9, 2021, 2:14 AM IST

छपरा में बड़ा रेल हादसा टल गया. 20 फीट रेल पटरी टूटी हुई थी. ट्रेन उस लाइन पर आती, उससे पहले ही ट्रेन रुकवा दी गई. पढ़ें रिपोर्ट.

छपरा
छपरा

सारणः छपरा में रविवार को एक बड़ा रेल हादसा (Rail Accident) टल गया. पटरी 20 फीट तक टूटी हुई थी. लोगों की नजर पड़ते ही आनन-फानन में ट्रेनों का परिचालन रुकवाया गया. घटना छपरा-सिवान रेलखंड के कोपा सम्होता और दाउदपुर स्टेशनों के बीच बसडीहा रेलवे क्रॉसिंग (Basdiha Railway Crossing) के डाउन लाइन पर हुई. टूटे ट्रैक को देखकर लोग बेचैन हो गए. हालांकि रेलवे प्रशासन ने मरम्मत का कार्य करवा दिया है.

यह भी पढ़ें- स्टेशन से 1KM दूर टूटी थी पटरी, किसान ने गमछा दिखाकर रुकवाई बीकानेर एक्सप्रेस, टला हादसा

मिली जानकारी के अनुसार रविवार को किसी ट्रेन के गुजरने के बाद क्रॉसिंग पर रेलवे लाइन के क्लिप प्वाइंट पर कसे जाने वाली निचली पट्टी लगभग 20 फीट तक टूट गई थी. जो किसी बड़े और भारी वाहन के गुजरते समय टूटी होगी. इसकी जानकारी होने पर गेटमैन के द्वारा इसकी सूचना रेल अधिकारियों को दी गई. सूचना पाकर तकनीकी अधिकारी मौके पर पहुंचे और अन्य रेल कर्मियों के साथ ट्रैक को ठीक करने का काम शुरू कर दिया गया.

इस संबंध में छपरा स्टेशन के टीआई का कहना है कि ट्रैक की मरम्मत का कार्य किया जा रहा है. इसलिए ट्रेनों का ब्लॉक भी लिया गया था. इस वजह से लगभग डेढ़ घंटे तक ग्राउंड ट्रैक पर रेल परिचालन बंद रहा. कोपा समहौता और दाउदपुर स्टेशन के बीच डाउन लाइन से ही ट्रेनों को अप लाइन में चलाया गया. वहीं मरम्मत के दौरान रेलवे क्रॉसिंग के बंद रहने से जलालपुर कोपा रोड पर रेलवे क्रासिंग के दोनों ओर बड़े वाहनों की कतार लग गई. रेलवे ट्रैक ठीक होने के बाद डाउन लाइन पर परिचालन शुरू किया गया.

यह भी पढ़ें- बेगूसराय में बड़ा हादसा टला, बेपटरी होकर टूटा मालगाड़ी का पहिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details