बिहार

bihar

10 नवंबर से शुरू होगा विश्वप्रसिद्ध सोनपुर मेला, सुमो करेंगे उद्घाटन

By

Published : Nov 7, 2019, 11:40 PM IST

डीएम ने हाथी मालिकों से मेले में हाथियों को लेकर आने की अपील की. उन्होंने बताया कि केवल खरीद-बिक्री पर रोक है. नियमानुसार उसकी सारी औपचारिकताएं पूरी करा कर हाथी मालिक हाथी ला सकते हैं.

सोनपुर मेले में सुशील मोदी(फाइल फोटो)

सोनपुर:आगामी 10 नवंबर से विश्वप्रसिद्ध सोनपुर मेला शुरू होने जा रहा है. उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी इसका उद्घाटन करेंगे. जानकारी के मुताबिक 10 नवंबर रविवार शाम 6 बजे सुमो और प्रदेश के कई मंत्री सोनपुर मेले के उद्घाटन के लिए पहुंचेंगे. सारण डीएम सुब्रत कुमार सेन ने तमाम जानकारी दी.

डीएम सुब्रत कुमार सेन ने बताया कि इसबार सोनपुर मेले में हाथी भी दिखाई देंगे. मेले को विश्व स्तरीय बनाने के लिए उन्होंने कई निर्देश जारी किए हैं. सभी तैनात कर्मियों को विशेष जिम्मेवारी दी गई है. साथ ही अनियमितता पाई जाने पर कड़ी कार्रवाई की भी बात कही गई.

सज रहा सोनपुर

अंतिम चरण में है मेले की तैयारी
बता दें कि सोनपुर मेले की तैयारी अंतिम चरण में है. उद्घाटन के दिन अनुराधा पौडवाल सांस्कृतिक मंच से अपना कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगी. डीएम ने कहा कि किसानों और पशुपालकों को मेले में कोई असुविधा नहीं हो, इसका खास ख्याल प्रशासनिक स्तर पर रखा जा रहा है. इस वर्ष पुस्तक मेले का भी आयोजन होगा.

हाथी मालिकों से की विशेष अपील
डीएम ने हाथी मालिकों से मेले में हाथियों को लेकर आने की अपील की. उन्होंने बताया कि केवल खरीद-बिक्री पर रोक है. नियमानुसार उसकी सारी औपचारिकताएं पूरी करा कर हाथी मालिक हाथी ला सकते हैं. वहीं, गंगा स्नान में श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोई असुविधा नहीं हो इसका भी ध्यान रखा जा रहा है.

डीएम सुब्रत कुमार सेन ने दी जानकारी

गुरुवार को डीएम ने लिया जायजा
गुरुवार को जिलाधिकारी ने प्रशासनिक पदाधिकारियों के शिविर का भी जायजा लिया. उन्होंने संबंधित विभागों के पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. उन्होंने नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी को फटकार लगाते हुए पास बह रहे नाले की साफ-सफाई और मरम्मत का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि इस साल का सोनपुर मेला हर साल से बेहतर होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details