बिहार

bihar

बालू माफिया से साठगांठ के आरोप में नयागांव के SI गिरफ्तार, पुलिस पर हमला करने वाले 11 आरोपी भेजे गये जेल

By

Published : Sep 10, 2021, 4:21 AM IST

सारण एसपी की कार्रवाई
सारण एसपी की कार्रवाई ()

सारण में पुलिस टीम पर हमला मामले में पुलिस ने 11 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. वहीं बालू माफियाओं से साठगांठ के मामले में नयागांव के एसआई अशोक कुमार सिंह को गिरफ्तार किया गया है.

सारण:बिहार के सारण (Saran) जिले के अवतार नगर थाना क्षेत्र के बोधा-छपरा टॉल टैक्स (Bodha-Chhapra Toll Tax) के पास अवैध बालू भंडारण (Illegal Sand Storage) एवं ढुलाई के खिलाफ कार्रवाई करने गई पुलिस टीम पर हमला (Attack On Police Team) मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है. इस मामले में गिरफ्तार 11 लोगों को जेल भेज दिया गया है. वहीं बालू माफियाओं से मिलीभग के आरोप में नयागांव थाने के एसआई अशोक कुमार सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है. साथ ही एसपी ने उन्हें निलंबित कर विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा की है.

ये भी पढ़ें : सारण में पुलिस टीम पर हमला मामले में बड़ी कार्रवाई, 500 लोगों पर FIR दर्ज, कई गिरफ्तार

छपरा सारण पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने बताया कि नयागांव थाना कांड संख्या 163/ 21 में गिरफ्तार प्राथमिकी अभियुक्त मुकेश कुमार पिता रघुवीर राय साकिन माधोपुर सुस्ता थाना मनिहारी, मुजफ्फरपुर और अभियुक्त प्रेम राय पिता रामजी राय साकिन परमानंदपुर सोनपुर, सारण के मोबाइल से बातचीत के आधार पर नयागांव थाना में पदस्थापित पुलिस अवर निरीक्षक अशोक कुमार सिंह को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है. साथ ही उन्हें निलंबित कर उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई और जांच के आदेश दे दिए हैं.

देखें वीडियो

इस बात की जानकारी सारण एसपी ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी है. उन्होंने कहा है कि थानाध्यक्ष नयागांव द्वारा एसपी के निर्देश पर पुलिस अवर निरीक्षक अशोक कुमार सिंह को विधिवत रूप से गिरफ्तार कर उन्हें हिरासत में लेकर जेल भेज दिया है. उन पर विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा भी की गई है. गौरतलब है कि बालू माफियाओं द्वारा पुलिस कर्मियों से काफी सांठगांठ रहती है. पुलिस के हर गतिविधि की सूचनाएं बालू माफियाओं तक पहुंच जाती है.

बता दें कि सोमवार की शाम को जब पुलिस को अवैध बालू भंडारण और ढुलाई की सूचना मिली थी तो जिला खनन पदाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस टीम छापेमारी करने के लिए बोधा-छपरा टॉल टैक्स के पास पहुंची थी. पुलिसकर्मियों को आता देख बालू माफिया भागने के बजाय अड़ गए और अचानक पुलिस बलों पर हमला कर दिया था. इस मामले में अभी तक 11 लोगों की पहचान कर उनको गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. और बाकी लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है.

इसे भी पढ़ें-छपरा में उग्र लोगों को शांत कराने गई पुलिस टीम पर हमला, दारोगा सहित आधा दर्जन सिपाही घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details