बिहार

bihar

Saran News: एसपी ने 127 पुलिस पदाधिकारियों का किया तबादला, विभाग में हलचल

By

Published : Aug 16, 2023, 11:00 PM IST

सारण एसपी ने एक साथ 127 पुलिस पदाधिकारियों का तबादला कर दिया है. बताया जाता है कि यह रुटीन तबादला है. वहीं कानून व्यवस्था को चुस्त करने की कवायद भी बतायी जा रही है. इतने बड़े पैमाने पर तबादले से पुलिस विभाग में हलचल है. पढ़ें, विस्तार से.

सारण एसपी
सारण एसपी

ट्रांसफर की सूची.

छपरा (सारण):सारण के एसपी डॉक्टर गौरव मंगला ने कानून व्यवस्था को दुरुस्त और चौकस बनाए रखने के लिए उद्देश्य से कई थानों के पदाधिकारियों का ट्रांसफर किया है. जिले के 127 पुलिस पदाधिकारियों का एक जगह से दूसरी जगह पर ट्रांसफर किया गया है. पुलिस कार्यालय में पोस्टेड 18 अधिकारियों को भी अन्य जगहों पर भेजा गया है. एसपी डॉ गौरव मंगला ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से यह जानकारी दी है.

इसे भी पढ़ेंःChapra Crime : सारण में बालू माफियाओं से सांठगांठ के आरोप में 3 होमगार्ड के जवान गिरफ्तार

जिले के 10 प्रमुख थानों के अध्यक्ष बदले गयेः सारण एसपी ने जिले के 10 प्रमुख थाना के प्रभारी को हटाकर वहां पर नए थाना प्रभारी को भेजा है. पानापुर, मकेर, नयागांव, पहलेजा ओपी, डोरीगंज, सहाजीत पुर, यातायात थाना और साइबर थाना में नए थाना अध्यक्ष की पोस्टिंग की गई है. वही छपरा के मुफस्सिल थाना के थाना प्रभारी गजेंद्र प्रसाद को हटाकर वहां ट्रेनिंग डीएसपी विवेक दीप को मुफस्सिल थाना का नया थाना अध्यक्ष बनाया गया है. जबकि पुलिस कार्यालय में तैनात 18 पुलिस अधिकारियों को जिले के विभिन्न थानों में भेजा गया है.

कानून-व्यवस्था चुस्त रखने की कवायदः गौरतलब है कि सारण एसपी लगातार कानून व्यवस्था को चुस्त बनाए रखने के लिए कार्रवाई कर रहे हैं. भ्रष्ट पुलिस अधिकारियों पर नकेल कसने के लिए लगातार कार्रवाई कर रहे हैं. पिछले हफ्ते चार पुलिसकर्मियों को बालू माफिया से सांठ गांठ और अवैध वसूली के मामले में गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया था. इन चार पुलिस कर्मियों में एक महिला पुलिसकर्मी और तीन होमगार्ड जवान शामिल हैं.

लंबे समय से एक ही जगह जमे थेः बताया जा रहा है कि इनमें से कई पुलिस अधिकारी ऐसे भी हैं जो लंबे समय से एक ही जगर पर पदस्थापित थे. कुछ अधिकारियों के खिलाफ शिकायत मिलने की बात भी कही जा रही है. हालांकि, एसपी ने इसे रूटीन ट्रांसफर कहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details