बिहार

bihar

प्रोफेसर राजेंद्र प्रसाद ने जयप्रकाश विश्वविद्यालय के नए कुलपति के रूप में ग्रहण किया पदभार

By

Published : Jan 27, 2020, 6:50 PM IST

कुलपति प्रो. राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि जयप्रकाश विश्वविद्यालय के कार्यरत सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के सहयोग से छात्रों के लिए उत्कृष्ट प्रबंध किया जा सकता है. इसके लिए कोई कसर नहीं छोड़ा जाएगा.

VC of Jp University chapra
प्रोफेसर राजेंद्र प्रसाद

छपरा:मगध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर राजेंद्र प्रसाद ने जयप्रकाश विश्वविद्यालय के नए कुलपति के रूप में पदभार ग्रहण किया. राजेंद्र प्रसाद ने जेपीयू कैंपस पहुंच कर कुलदेवता लोकनायक जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इसके बाद वो परिसर में पहुंचे. जहां राष्ट्रीय सेवा योजना की स्वयं सेविकाओं ने चंदन लगाकर उनका अभिवादन किया.

44 वर्षों का अनुभव
कुलपति प्रो. राजेंद्र प्रसाद को उच्च शिक्षण संस्थान से 44 वर्षों का अनुभव है. उन्होंने ईटीवी भारत के साथ खास बातचीत के दौरान कहा कि जेपीयू के ढांचे को पहली नजर में ही देखने से लग रहा है कि अभी भी जेपीयू अपने शैशवकाल में ही है. लेकिन अपना कीर्तिमान भी स्थापित करने में पीछे नही हैं. हालांकि विकास की अपार संभावनाओं को देखते हुए उन्होंने कहा कि शिक्षकों, कर्मचारियों और पदाधिकारियों में यह भाव जरूर होना चाहिए कि सब कुछ विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों के लिए ही है.

देखें ये रिपोर्ट

छात्रों के लिए होगा बेहतर प्रबंध
कुलपति प्रो. राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि जयप्रकाश विश्वविद्यालय के कार्यरत सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के सहयोग से छात्रों के लिए उत्कृष्ट प्रबंध किया जा सकता है. इसके लिए कोई कसर नहीं छोड़ा जाएगा. वहीं उन्होंने नई शिक्षा नीति 2019 को लेकर कहा कि पहले की अपेक्षा अब बहुत ज्यादा प्रयोग भी किए जा रहे हैं. जिससे निश्चित रूप से देश में उच्च शिक्षा के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित किए जा रहे हैं.

कुलपति प्रोफेसर राजेंद्र प्रसाद

कई अधिकारी रहे मौजूद
इस दौरान प्रतिकुलपति प्रो. अशोक कुमार झा, कुलसचिव श्री कृष्ण कुमार, परीक्षा नियंत्रक प्रो. अनिल कुमार सिंह, प्राचार्या प्रो. मधु प्रभा, डॉ. राकेश कुमार वर्मा, प्रो. अशोक कुमार यादव, प्रो. रंजीत कुमार, प्रो. प्रमेन्द्र रंजन सिंह, प्रो.अशोक प्रियंबद सहित कई अन्य प्राचार्य मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details