बिहार

bihar

छपराः 72 घंटे में पुलिस ने 87 अपराधियों को किया गिरफ्तार

By

Published : Sep 22, 2021, 9:16 PM IST

छपरा
छपरा ()

छपरा में 72 घंटे में 87 अपराधियों की गिरफ्तारी की गई है. पंचायत चुनाव को लेकर चौकसी बरती जा रही है. वाहन चेकिंग भी लगातार जारी है. इससे एक लाख 18 हजार 500 का जुर्माना वसूला गया है. पढ़ें रिपोर्ट...

सारणः छपरा में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को देखते हुए लगातार पुलिस चौकसी कर रही है. फरार अपराधियों और वारंटियों पर नकेल लगाने के लिए सारण जिला पुलिस बराबर कार्रवाई कर रही है. इस कार्रवाई के अंतर्गत 72 घंटे में विशेष समकालीन अभियान के तहत 87 अभियुक्त और वारंटियों को गिरफ्तार किया गया है. इस दौरान हत्या, हत्या के प्रयास में 14 एवं मद्य निषेध के कांडों में कुल 45 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है. तथा 635 लीटर अवैध शराब जब्त की गई है.

यह भी पढ़ें- श्रमजीवी एक्सप्रेस की पैंट्री कार से भारी मात्रा में शराब बरामद, 11 कर्मी गिरफ्तार

वहीं इस अभियान के तहत एक देसी कट्टा, 635 लीटर शराब के साथ ही अवैध शराब बनाने की 37 भट्टियों को पुलिस ने ध्वस्त किया है. जबकि अन्य मामलों में मोटरसाइकिल 01, कारतूस का खोखा एक, एक बोलेरो गाड़ी, एक सुमो विक्टा, एक कार, दो टेंपो, एक बैनर, दो स्पीकर, 4 झंडा, चाकू एक, 3 चूल्हा, एक ड्रम, एक तसली, एक साइकिल के साथ 1 लाख 18 हजार 500 रुपया वाहन चेकिंग के दौरान वाहनों से जुर्माने के तौर पर वसूला गया है. वही परसा थाना अंतर्गत पचलख से 6 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर 40 लीटर देसी शराब जप्त किया गया है।

जबकि मांझी थाना अंतर्गत मटिया पंचायत में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में प्रचार वाहन, एक ऑल्टो कार, चुनाव प्रचार हेतु दो स्पीकर जब्त करते हुए मुखिया प्रत्याशी सुनैना देवी पर प्राथमिकी दर्ज की गई है.

खैरा थाना नगरा ओपी से दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर 100 लीटर देसी शराब और एक मोटरसाइकिल को जब्त किया गया है. सारण जिला अंतर्गत स्तरीय पंचायत आम चुनाव 2021 के मद्देनजर असामाजिक तत्व, अपराध कर्मियों की गिरफ्तारी एवं शराब के सेवन, शराब की बिक्री, भंडारण, निर्माण, परिवहन आदि पर पूर्ण रूप से पाबंदी लगाने तथा देसी शराब भट्टी को ध्वस्त करने हेतु कार्रवाई लगातार की जा रही है.

यह भी पढ़ें- Bihar Panchayat Election: थम गया पहले चरण के प्रचार का शोर, जानें कब और किन प्रखंडों में होगा मतदान

ABOUT THE AUTHOR

...view details