बिहार

bihar

सारण: आधा दर्जन दुकानों में हुई चोरी का पुलिस ने किया खुलासा, 3 गिरफ्तार

By

Published : Oct 13, 2021, 10:52 PM IST

पुलिस ने आधा दर्जन दुकानों में चोरी मामले का किया खुलासा

सारण जिले में बीते छह अक्टूबर को चोरी की घटना का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. चोरी में संलिप्त तीन चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जबकि अन्य चार चोरों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

छपरा (बनियापुर): बिहार के सारण जिला (Crime in Saran) में पुछरी बाजार (Puchhri Bazar in Baniyapur) में शटर तोड़ व सेंधमारीकर आधा दर्जन दुकानों में की गयी चोरी मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने चोरी में संलिप्त तीन चोरों को गिरफ्तार भी कर लिया है जबकि अन्य चार चोरों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. चोरों के पास से सीसीटीवी का हार्ड डिस्क, डीवीआर, एक खंती तथा लॉकर तोड़ने वाला दो पेचकस भी बरामद किया गया है.

ये भी पढ़ें-...तो अपनी जान पर खेलकर कई लोगों की जिंदगी बचा गया विकेश, पढ़ें रिपोर्ट

पकड़े गए चोरों ने चोरी मामले में अपनी संलिप्ता को भी पुलिस के समक्ष स्वीकार किया है. तीनों चोर जलालापुर थानाक्षेत्र के भटकेशरी गांव के सन्दीप ठाकुर, राहुल पांडेय तथा अभिषेक प्रसाद बताये जा रहे हैं. पूछताछ के दौरान पुलिस को इन चोरों से कई अहम सुराग भी मिला है. पुलिस अन्य संलिप्त चोरों व चोर गिरोह तक पहुंचने की रणनीति बना रही है.

बता दें कि बीते छह अक्टूबर को चोरों ने पुछरी बाजार में कई दुकानों का शटर काटकर चोरी की थी. वहीं, कुछ दुकानों में सेंधमारी भी की गई थी. एक ही रात हार्डवेयर दुकान, ज्वेलरी दुकान सहित चार दुकानों को निशाना बनाया गया था. चोरी की घटना के बाद जहां बाजार के व्यवसायियों में नाराजगी थी. वहीं, पुलिस ने घटना को चुनौती माना था.

ये भी पढ़ें-ट्रायल ट्रेन की चपेट में आया वृद्ध, हालत गंभीर होने पर छपरा रेफर

चोरी की घटना के बाद अनुसंधान के दौरान पुछरी में सैलून चला रहे भटकेशरी निवासी संदीप ठाकुर पर पुलिस को शक हुआ. नाई की संदिग्ध क्रियाकलाप की जानकारी भी पुलिस को मिली थी. इसी आधार पर पुलिस ने पूछताछ के लिए उसे हिरासत में ले लिया. पुलिस हिरासत में आने के बाद संदीप ने चोरी में अपनी संलिप्ता स्वीकार करते हुए कई अहम जानकारी दी.

चोरी की घटना कहीं कैमरे में कैद न हो जाय, इसके एहतियातन चोरों ने दुकान में लगे सीसीटीवी का डीवीआर भी अपने साथ ले गये थे. चोरों को यह जानकारी नहीं थी कि डिवीआर में लगा हार्ड डिस्क उसका राज खोल सकता है. पुलिस ने चोर के बताए ठिकाने से बरामद डीवीआर की हार्डडिस्क को खंगाला. तब सभी चोरों के चेहरे सामने आ गए.

ये भी पढ़ें-पंचायत चुनाव का रंग तो देखिए, बोनटतोड़ डांस कर मुखिया जी के लिए मांगा जा रहा वोट

सीसीटीवी में सात युवकों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया था. चेहरों के आधार पर सभी की पहचान की गई जिसके बाद थानाध्यक्ष किशोरी चौधरी टीम गठित कर खुद के नेतृत्व में छापेमारी शुरू की. पकड़े गए चोर की निशानदेही पर दो को गिरफ्तार कर लिया गया. कैमरे में कैद दो चोर पिस्टल लहराते भी देखे गए हैं जिनकी तलाश पुलिस को है. थानाध्यक्ष ने बताया कि जल्द ही अन्य चार चोरों की गिरफ्तारी भी की जाएगी.

चोरी की घटना के बाद सभी दुकानदारों ने लगभग चार लाख की समान व नकदी की चोरी की प्राथमिकी दर्ज करायी थी. प्राथमिकी के अनुसार सबसे अधिक क्षति हार्डवेयर और ज्वेलरी दुकानदार को होने की बात बताई गई. पुलिस को चोरों ने चौकाने वाले दावे किए हैं. चोरों के अनुसार चोरी के दौरान उन्हें चार दुकानों से महज 17 हजार रुपये ही मिले हैं. ज्वेलरी दुकान से नकली गहने मिले थे हालांकि पुलिस को 17 हजार रुपये भी चोरों से बरामद नहीं हो पाया है.

ये भी पढ़ें-सारण में सीएसपी संचालक को मारी गोली, रुपये लूटकर हुए फरार

ये भी पढ़ें-महिला के साथ छेड़खानी का वीडियो हुआ था वायरल, पुलिस ने 8 घंटे में आरोपियों को पकड़ा

ABOUT THE AUTHOR

...view details