बिहार

bihar

सारण में 48 घंटे में 74 आरोपी गिरफ्तार, पांच हजार लीटर शराब की गयी नष्ट

By

Published : Nov 7, 2021, 9:23 PM IST

बिहार में जहरीली शराब से हुई मौत के बाद सारण पुलिस काफी एक्टिव नजर आ रही है. 48 घंटे में पुलिस ने 5000 लीटर शराब नष्ट कर 74 लोगों को गिरफ्तार किया है.

शराब की गयी नष्ट
शराब की गयी नष्ट

सारण:प्रदेश के अलग-अलग जिलों में एक सप्ताह के भीतर जहरीली शराबसे 40 से अधिक लोगों की मौत (Poisonous Liquor Death in Bihar) हुई. जिससे बिहार सरकार की देश भर में किरकिरी होने के बाद पुलिस-प्रशासन एक्टिव मोड में आ गया है. सारण में 48 घंटे का विशेष अभियान चलाकर 67 शराब की भठ्ठी ध्वस्त की गयी और तकरीबन 5000 लीटर कच्ची शराब नष्ट की गयी. इस दौरान 74 अभियुक्तों (Police Arrested 74 Criminals) को पुलिस ने गिरफ्तार किया.

ये भी पढ़ें- जान पर भारी 'जाम'! बिहार में नहीं थम रहा जहरीली शराब से मौतों का सिलसिला

गिरफ्तार किये गए अभियुक्तों में 2 लोगों को हत्या के प्रयास और मद्य निषेध के कांडों में 33 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से काफी सामान भी बरामद किया गया है. पुलिस ने 5000 लीटर शराब जब्त की है जबकि 67 शराब की भट्टी को ध्वस्त किया गया है. अपराधियों के पास से एक देसी कट्टा, 6 जिंदा कारतूस, 29825 नकदी 5 मोटरसाइकिल, 1 मारुति कार, 5 मोबाइल, बरामद किया है. इसके अलावा वाहन चेकिंग के दौरान 62,500 का जुर्माना भी वसूला गया है.

वहीं, सारण पुलिस ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि बिहार में त्रिस्तरीय पंचायत आम चुनाव-2021 के मद्देनजर असामाजिक तत्वों, अपराधियों की गिरफ्तारी और शराब के सेवन, बिक्री, भंडारण, निर्माण, परिवहन पर पूर्ण रूप से पाबंदी लगाने तथा देसी शराब भट्टी को ध्वस्त करने की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी.

ये भी पढ़ें- तेजस्वी ने पूछा, चंद चुनिंदा अधिकारियों के चश्मे से ही देखने वाले CM क्या मेरे इन ज्वलंत सवालों के जवाब दे पाएंगे?

ABOUT THE AUTHOR

...view details