बिहार

bihar

छपरा में उत्पाद विभाग ने कसा शिकंजा, 18 देसी शराब की भट्ठियों को तोड़ा

By

Published : Nov 22, 2021, 7:40 PM IST

छपरा में सोमवार को उत्पाद विभाग की टीम ने 18 देसी शराब बनाने वाली भट्ठियों को तोड़ डाला. 20000 लीटर महुआ पास को विनष्ट किया गया. इस दौरान स्थानीय पुलिस की टीम भी शामिल रही.

छपरा में उत्पाद विभाग ने कसा शिकंजा
छपरा में उत्पाद विभाग ने कसा शिकंजा

सारण:छपरा ( Chapra ) में सोमवार को सारण उत्पाद विभाग द्वारा अवैध शराब का कारोबार करने वाले कारोबारियों पर बड़ी कार्रवाई की गई. नदी किनारे शहर में अवैध देसी शराब बनाने, व्यापार करने वालों पर उत्पाद विभाग की टीम ने जबरदस्त अभियान चलाया. शराबबंदी अभियान में उत्पाद विभाग की टीम के अलावा स्थानीय पुलिस की टीम भी शामिल रही. उत्पाद विभाग की टीम ने रिविलगंज थाना क्षेत्र के दिलिया रहीमपुर, डोरीगंज थाना क्षेत्रों सहित कई इलाकों में छापेमारी की.

यह भी पढ़ें- बिहार में शराबबंदी पूरी तरह फेल... जल्द इसको हटाएं नीतीश: लालू यादव

इस दौरान अवैध शराब बनाने वाली भट्ठियों को ध्वस्त किया गया. इसके साथ ही देशी शराब बनाने का सामान और देशी शराब बनाने के काम में आने वाली महुआ पास को भी विनष्ट किया गया. इस टीम में दियारा इलाके में अर्धनिर्मित देसी शराब को भी नष्ट किया गया. गौरतलब है कि सारण उत्पाद विभाग की टीम द्वारा लगातार इन अवैध देसी शराब की भट्ठियों को ध्वस्त किया जाता है.

छपरा में उत्पाद विभाग ने कसा शिकंजा

इसके बावजूद भी यह कारोबारी पुनः शराब उत्पादन का कार्य शुरू कर देते हैं. वहीं शराब की भट्ठियों को ध्वस्त करने की कार्रवाई के दौरान सभी अवैध शराब बनाने वाले कारोबारी चुपचाप वहां से भाग जाते हैं. सोमवार को इस कार्रवाई में अवैध शराब बनाने की 15 उपकरण जब्त किए गए. जबकि अठारह भट्ठियों को नष्ट किया गया. इसके साथ ही 350 लीटर देसी शराब को जब्त किया गया. लगभग 20 हजार ली. महुआ पास को विनष्ट किया गया.

ये भी पढ़ें- Patna Police: शराब माफियाओं के खिलाफ पुलिस का हल्ला बोल, मचा हड़कंप

ABOUT THE AUTHOR

...view details