बिहार

bihar

पंचायत चुनाव में खपानी थी 50 लाख की शराब, सारण पुलिस ने ऐसे किया नाकाम

By

Published : Sep 27, 2021, 6:58 AM IST

सारण में पचास लाख का शराब जब्त

पंचायत चुनाव के मद्देनजर पुलिस अवैध शराब के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है. इसी कड़ी में सारण पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान एक ट्रक से करीब 490 कार्टन शराब बरामद किया. इस मामले में पुलिस ने ट्रक को जब्त करते हुए ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है.

छपरा:बिहार में पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election) के दौरान अवैध शराब की सप्लाई बढ़ गयी है. पुलिस इसपर नकेल करने की जुगल में भी जुटी है. इसी कड़ी मेंसारण जिले के मांझी थाने की पुलिस ने जय प्रभा सेतु (Jai Prabha Bridge) के एप्रोच मोड़ से शराब से लदे एक ट्रक को जब्त किया है. पुलिस ने इस दौरान गाड़ी के चालक को भी गिरफ्तार कर लिया. तस्कर पुलिस को चकमा देकर भाग निकला. गिरफ्तार चालक पंजाब के फतेहगढ़ जिले के चुनिकला थाना क्षेत्र के चुनी गांव निवासी मनसा सिंह का पुत्र गुलाब सिंह बताया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:बिहार के पंंचायत चुनाव में बंगाल की विदेशी शराब.. डिलेवरी से पहले 1 करोड़ की दारू जब्त

इस संबंध में थानाध्यक्ष विकास कुमार सिंह ने बताया कि पंचायत चुनाव को लेकर जय प्रभा सेतु के एप्रोच मोड़ पर विशेष वाहन चेकिंग चल रहा था. इसी दौरान उत्तर प्रदेश की तरफ से पंजाब नंबर की बारह चक्का ट्रक आ रही थी. पुलिस ने जब वाहन को जांच के लिये रोका तो वाहन चालक ट्रक लेकर भागने लगा. जिसे चेकपोस्ट पर प्रतिनियुक्त पुलिस कर्मियों ने पकड़ लिया. इसी दौरान तस्कर गाड़ी से निकलकर भाग गया.

पुलिस ने जब चालक से पूछताछ की तो उसने बताया कि गाड़ी के अंदर तेल के खाली डब्बा भरा हुआ है लेकिन पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की और गाड़ी की तलाश ली तो उसके अंदर से करीब 490 कार्टन अंग्रेजी शराब बरामद हुआ. बरामद शराब की मात्रा करीब 4389 लीटर बताया जा रहा है. जिसकी अनुमानित कीमत लगभग पचास लाख रुपये बताया जा रहा है.

पूछताछ में गिरफ्तार चालक ने पुलिस को बताया कि मेरे ही गांव के वाहन मालिक के पुत्र दिल्ली गाड़ी ले जाने की बात कह कर साथ में चले थे. दिल्ली जाने के बाद वहां से गुड़गांव ले जाकर सामान की लोडिंग करायी. ड्राइवर ने कहा कि लोडिंग के समय वह मौके पर नहीं था. गाड़ी लोड हो जाने के बाद गाड़ी को बिहार पहुंचाकर लौटने की बात कह कर हमदोनों साथ में निकले थे.

बहरहाल गाड़ी बिहार में कहां पर खाली करना था. वो तस्कर को ही मालूम था. पूछताछ में उसने कई महत्वपूर्ण जानकारी पुलिस को दी है. पुलिस को अंदेशा है कि पंचायत चुनाव में आसपास ही शराब की डिलिवरी देनी थी. इस मामले में पुलिस ने चालक सहित तीन के विरुद्ध उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर लिया है. वहीं फरार तस्कर की गिरफ्तार को लेकर पुलिस छापेमारी कर रही है.

ये भी पढ़ें:श्रमजीवी एक्सप्रेस की पैंट्री कार से भारी मात्रा में शराब बरामद, 11 कर्मी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details