बिहार

bihar

Chapra News: शामकौरिया स्टेशन पर गोरखपुर-पाटलिपुत्र एक्सप्रेस का ठहराव शुरू, MP ने दिखाई हरी झंडी

By

Published : Jun 10, 2023, 6:58 PM IST

छपरा के शामकौरिया स्टेशन पर शनिवार से पाटलिपुत्र गोरखपुर एक्सप्रेस का ठहराव शुरू हो गया. सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने यहां हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया. लोगों की सुविधा के लिए ट्रेन को यहां दो मिनट का ठहराव दिया गया है. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

छपरा: बिहार के छपरा में यात्रियों की मांग को देखते हुए रेल प्रशासन ने गोरखपुर पाटलिपुत्र एक्सप्रेस का ठहराव शामकौरिया स्टेशन पर दिया है. शनिवार को महाराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया. रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा के लिए गाड़ी संख्या 15080 /15079 गोरखपुर-पाटलिपुत्र –गोरखपुर एक्सप्रेस को इस अवसर पर शनिवार से शामकौरिया स्टेशन पर ठहराव दिया.

ये भी पढ़ें:Chapra News: राजापट्टी स्टेशन पर पाटलिपुत्र एक्सप्रेस का ठहराव शुरू, MP जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने किया उद्घाटन

सांसद ने दिखाई हरी झंडी: इस अवसर पर सांसद श्री जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने पाटलिपुत्र एक्सप्रेस को सारण जिले के शामकौरिया स्टेशन पर ठहराव देने के लिए रेल मंत्री और रेल प्रशासन का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि भारतीय रेल यातायात का सबसे सुलभ एवं किफायती साधन है, जो गाड़ियों के समयबद्ध परिचालन एवं सस्ता होने के कारण जनता में लोकप्रिय है. दुनिया के अन्य देशों की तुलना में भारतीय रेल सबसे अधिक यात्रियों और माल का परिवहन करती है.

जनता भी रखे रेलवे का ध्यान: सांसद ने कहा कि हम सभी का कर्तव्य है कि जिस प्रकार रेलवे हमे अपनी समर्पित सेवाएं प्रदान करती है. हम भी उसके राजस्व अर्जन का पूरा ध्यान रखें और टिकट लेकर यात्रा करें. उन्होंने बताया कि गोरखपुर- पाटलिपुत्र एक्सप्रेस गाड़ी सारण जिले के प्रमुख स्टेशनों के अलावा किसी भी छोटे स्टेशन पर नहीं रुकती थी. सारण जिले के शामकौरिया स्टेशन पर पाटलिपुत्र के ठहराव से यहां के निवासियों को काफी सुविधा होगी. इस अवसर पर वरिष्ठ मंडल इंजीनियर द्वितीय सत्यम सिंह, सहायक वाणिज्य प्रबंधक, जेबी सिंह आदि उपस्थित थे.

"भारतीय रेल यातायात का सबसे सुलभ एवं किफायती साधन है, जो गाड़ियों के समयबद्ध परिचालन एवं सस्ता होने के कारण जनता में लोकप्रिय है. दुनिया के अन्य देशों की तुलना में भारतीय रेल सबसे अधिक यात्रियों और माल का परिवहन करती है. हम सभी का कर्तव्य है कि जिस प्रकार रेलवे हमे अपनी समर्पित सेवाएं प्रदान करती है. हम भी उसके राजस्व अर्जन का पूरा ध्यान रखें और टिकट लेकर यात्रा करें"- जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, सांसद

गोपालगंज और सिवान के लोगों को भी मिलेगी सुविधा: जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने कहा कि शामकौरिया के लोगों को ही नहीं, बल्कि इससे सटे हुए गोपालगंज, महराजगंज और सिवान जिले के लाखों लोगों को भी अब गोरखपुर, कप्तानगंज, पड़रौना, थावे एवं पाटलिपुत्र जाने –आने में बहुत सुविधा होगी. विशेष रूप से शामकौरिया से इलाज, शिक्षा और व्यापार के लिए उक्त महानगरों में जाने वाले यात्रियों को इसका पूरा लाभ मिलेगा. इसके सकारात्मक परिणाम भविष्य में परिलक्षित होंगे.

दो मिनट का मिला है ठहराव: गाड़ी सं. 15080/15079 गोरखपुर - पाटलिपुत्र-गोरखपुर एक्सप्रेस को थावे -मसरख रेल खण्ड पर पड़ने वाले शामकौरिया रेलवे स्टेशन पर दो मिनट का ठहराव प्रदान किया गया है. इसके अनुसार आज से शामकौरिया स्टेशन पर गाड़ी सं- 15080 गोरखपुर -पाटलिपुत्र एक्सप्रेस गाड़ी 08:29 बजे पहुंचकर दो मिनट का ठहराव लेकर 08:31 बजे पाटलिपुत्र के लिए प्रस्थान करेगी. इसी प्रकार 15079 पाटलिपुत्र-गोरखपुर एक्सप्रेस गाड़ी शामकौरिया स्टेशन पर 18:15 बजे पहुंचकर दो मिनट का ठहराव लेकर 18:17 बजे प्रस्थान करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details