बिहार

bihar

छपरा में दो भाग में बंटी मालगाड़ी, टला हादसा, पिछले 15 दिनों के अंदर दूसरी घटना

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 30, 2023, 8:28 PM IST

Averted Train Accident In Chapra: बिहार के छपरा में रेल हादसा टल गया. मालगाड़ी दो भाग में बंट गई. दरअसल, मालगाड़ी के डिब्बे का कपलिंग टूट गया था. पढ़ें पूरी खबर.

Etv Bharat
Etv Bharat

सारण: बिहार के सारण में रेलवे की लापरवाही के कारण बड़ा हादसा हो सकता था. सोनपुर रेल खंड पर बड़ी दुर्घटना टल गई. मालगाड़ी का कपलिंग टूट गया, जिससे मालगाड़ी दो हिस्से में बंट गयी. बड़ा गोपाल और गोल्डनगंज के बीच 15 दिन के अंदर यह दूसरी घटना है. बीते दिनों बिहार संपर्क क्रांति के बोगी में धुआं उठने से यात्रियों में हड़कंप मच गया था.

32 डब्बा को छोड़कर निकली गाड़ीः रेल कर्मियों के अनुसार बड़ा गोपाल स्टेशन से खुलकर जैसे ही गाड़ी आगे बढ़ी, इस बीच मालगाड़ी की कपलिंग टूट गई. मालगाड़ी दो हिस्से में बट गई. जिससे रेल कर्मियों में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में गोल्डन गंज स्टेशन को इसकी सूचना दी गई. मालगाड़ी का इंजन 32 डब्बा को छोड़कर आगे निकल गया.

10 किमी दूर जाकर रूकी ट्रेनः घटना की जानकारी के बाद ड्राइवर 10 किमी दूर अगले स्टेशन गोल्डन गंज पर रुका. तब जाकर रेल कर्मियों ने राहत की सांस ली. इस घटना के बाद रेलवे की कार्य प्रणाली पर सवाल उठने लगे हैं. एक रेल कर्मी ने नाम नहीं छापने के शर्त पर बताया कि किसी बड़े स्टेशन से ट्रेन गुजरती है तो बारीकी से चेक किया जाता है.

कर्मचारी करते हैं अनदेखीः कर्मचारी ने बताया कि गाड़ी सोनपुर स्टेशन से क्रॉस हुई तो कैरिज एंड वैगन के कर्मचारियों ने इसको अनदेखा किया. ट्रेन डिपार्ट हुआ. वेक्यूम मीटर इस बात को इंडिकेट करता है कि ट्रेन का डिपार्ट हो गया है, लेकिन उसके बाद भी ट्रेन का नहीं रुकना रेलवे कर्मचारियों की बड़ी लापरवाही मानी जा रही है. बताया कि सोनपुर स्टेशन के गैरेज एंड वैगन कर्मचारियों की लापरवाही देखने को मिलती है.

यह भी पढ़ेंःआजादी के बाद पहली बार बगहा से यहां तक के लिए चलेगी ट्रेन, लोगों में खुशी

ABOUT THE AUTHOR

...view details