बिहार

bihar

सारणः मनाई जा रही है गांधी जी की 72वीं पुण्यतिथि, बच्चों ने निकाली रैली

By

Published : Jan 30, 2020, 1:24 PM IST

भारतीय राष्ट्रीय स्वतंत्रता आंदोलन के प्रमुख राजनैतिक और आध्यात्मिक नेता मोहनदास करमचंद गांधी जी की पुण्यतिथि को पूरे विश्व में अंतरराष्ट्रीय अहिंसा दिवस के रूप में मनाया जाता है. गांधी जी का जन्म 02 अक्टूबर 1869 को हुआ था. वहीं, उनकी मृत्यु 30 जनवरी 1948 को हुई थी.

सारण
सारण

सारणःमहात्मा गांधी की पुण्यतिथि को पूरे विश्व में अहिंसा दिवस के रूप में मनाया जाता है. इसको लेकर जिले में प्रशासन की ओर से शहर के गांधी चौक स्थित उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई. इस मौके पर दो मिनट का मौन धारण कर उनके बताए मार्गों पर चलने का संकल्प लिया गया.

अंतरराष्ट्रीय अहिंसा दिवस
बता दें कि भारतीय राष्ट्रीय स्वतंत्रता आंदोलन के प्रमुख राजनैतिक और आध्यात्मिक नेता मोहनदास करमचंद गांधी जी की पुण्यतिथि को पूरे विश्व में अंतरराष्ट्रीय अहिंसा दिवस के रूप में मनाया जाता है. गांधी जी का जन्म 02 अक्टूबर 1869 को हुआ था. वहीं, उनकी मृत्यु 30 जनवरी 1948 को हुई थी.

देखें पूरी रिपोर्ट

निकाली गई रैली
इस अवसर पर सारण के जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन, सदर अनुमंडल पदाधिकारी अभिलाषा शर्मा, सहित कई अधिकारी मौजूद थे. वहीं, स्कूली बच्चों की ओर से गांधी जी के संदेशों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए रैली निकाली गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details