बिहार

bihar

Flag march in Chapra: सारण DM-SP के नेतृत्व में निकाला गया फ्लैग मार्च, लगातार रखी जा रही है नजर

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 23, 2023, 8:33 PM IST

दुर्गा पूजा और रावण दहन शांतिपूर्ण ढ़ंग से संपन्न हो इसको लेकर प्रशासन ने विशेष तैयारी कर रखी है. सारण में डीएम-एसपी ने फ्लैग मार्च निकाला. इसमें पुलिस के आला अधिकारी शामिल रहे. पढ़ें पूरी खबर...

Flag march in Chapra Etv Bharat
Flag march in Chapra Etv Bharat

सारण :बिहार के सारण में रावण दहन और दुर्गा पूजा का त्यौहार शांतिपूर्ण, सौहार्दपूर्ण, हर्षोल्लास और भाईचारे के वातावरण में मनाने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा व्यापक व्यवस्था की गई है. इसी क्रम में आज सारण के जिलाधिकारी अमन समीर और पुलिस अधीक्षक डॉक्टर गौरव मंगला के नेतृत्व में छपरा के टाउन थाना से फ्लैग मार्च निकाला गया.

ये भी पढ़ें - Navratri 2023 : नवगछिया पुलिस ने दुर्गा पूजा को लेकर निकाला फ्लैग मार्च, बोले SDPO- 'सोशल मीडिया पर भी है पैनी नजर'

छपरा में निकला फ्लैग मार्च : प्रशासन द्वारा निकाला गया फ्लैग मार्च साहिबगंज, खंडवा, गांधी चौक, नगर पालिका चौक, राजेंद्र कॉलेज और अन्य जगह से होता हुआ वापस टाउन थाना चौक पर आकर समाप्त हुआ. इसमें डीएम और एसपी के अलावा डीएसपी मुख्यालय, डीएसपी टाउन, डीएसपी पुलिस लाइन, टाउन थाना प्रभारी, भगवान बाजार थाना प्रभारी, मुफस्सिल थाना प्रभारी समेत दर्जनों पुलिस पदाधिकारी मौजूद रहे. इसमें रिजर्व पुलिस लाइन के जवान, स्थानीय पुलिस के जवान, महिला बटालियन और रैफ के जवान भी शामिल रहे.

माइकिंग करके लोगों से शांतिपूर्ण ढ़ंग से त्योहार मनाने की अपील.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम :जिला प्रशासन द्वारा विधि व्यवस्था के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था, साफ सफाई, लाइटिंग, दंडाधिकारियों, पुलिस अधिकारियों एवं पर्याप्त संख्या में सशस्त्र पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गई है. वहीं भीड़ वाले स्थलों पर ड्रोन के माध्यम से निगरानी की जा रही है. सभी पंडालों में सीसीटीवी एवं वीडियोग्राफी की व्यवस्था की गई है. पंडालों एवं भीड़ वाले स्थान पर सिविल ड्रेस में पुलिस अधिकारी एवं पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गई है.

लगातार रखी जा रही है नजर : जिलाधिकारी अमन समीर और पुलिस अधीक्षक डॉक्टर गौरव मंगला लगातार मेले की निगरानी कर रहे हैं. अधिकारियों को शांतिपूर्ण ढंग से पूजा संपन्न कराने के लिए कई आवश्यक निर्देश भी दिए. वे लगातार नियंत्रण कक्ष से संपर्क बनाए हुए हैं. पल पल की कार्यप्रणाली पर नजर रख रहे हैं. जिला नियंत्रण लगातार 24 घंटे संचालित है. इसके अलावा कई स्थलों पर अस्थाई नियंत्रण कक्ष भी स्थापित किए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details