बिहार

bihar

Saran Crime News: ऑटो की छत पर तहखाना बनाकर कर रहा था शराब की तस्करी, तस्कर को गिरफ्तार

By

Published : Jul 8, 2023, 8:13 PM IST

ड्राई स्टेट बिहार में शराब तस्करी के लिए अजब-गजब तरीके अपनाए जा रहे हैं. सारण में एक तस्कर ऑटो की छत में तहखाना बनाकर उसमें छुपाकर शराब की तस्करी कर रहा था. स्कैनर मशीन से शराब छुप नहीं सकी और तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़ा.

Saran Crime News
Saran Crime News

सारण:बिहार में शराबबंदी के बावजूद शराब पीने और पिलाने का खेल धड़ल्ले से जारी है. शराब की तस्करी भी जोरों पर हो रही है. इसके लिए तस्कर तरह-तरह के हथकंडे अपनाते हैं. पड़ोसी राज्यों से लगातार शराब बिहार में आ रही है. सड़क मार्ग, रेल मार्ग, जल मार्ग हर रास्ते से बिहार में शराब माफिया शराब ला रहे हैं.

ये भी पढ़ें - सारण में शराब कारोबारियों पर नकेल कसेगा ALTF, अंचल निरीक्षक कार्यालय में तैनात रहेगा एंटी लिकर टास्क फोर्स

ऑटो की छत पर तहखाना बना कर ला रहा था शराब: इसी क्रम में यूपी- बिहार को जोड़ने वाले जयप्रभा सेतु के मांझी चेकपोस्ट पर मद्य निषेध विभाग ने स्कैनर मशीन से जांच कर अंग्रेजी शराब लदे एक ऑटो को जब्त किया है. वहीं ऑटो चालक सह तस्कर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई.

स्कैनर मशीन से जांच में पकड़ाया तस्कर: दरअसल सारण के जय प्रभा सेतु के मांझी चेकपोस्ट पर वाहनों की जांच कर रहे मद्य निषेध विभाग को गुप्त सूचना मिली कि उत्तरप्रदेश से छपरा जा रहे एक ऑटो में शराब छिपाकर तस्करी की जा रही थी. मद्य निषेध विभाग ने स्थानीय पुलिस की मदद से अन्य वाहनों की जांच करने के साथ ही यूपी से मांझी की ओर से आने वाले ऑटो पर नजर रखनी शुरू कर दी.

शराब समेत तस्कर गिरफ्तार: इसी बीच यूपी की ओर से आ रहे एक ऑटो को रुकवाया गया तो चालक थोड़ा घबरा गया. उसके बाद जब स्कैनर मशीन से जांच की गई तो ऑटो की छत पर बने गुप्त तहखाने में छिपा कर रखे गए छह पेटी 8 पीएम अंग्रेजी शराब बरामद किए गए. उसके बाद पुलिस ने तुरंत शराब समेत ऑटो को जब्त करने के साथ ही चालक को गिरफ्तार कर लिया.

क्या बोलाशराब तस्कर : गिरफ्तार ऑटो चालक आरा का रहने वाला मुन्ना प्रसाद बताया जाता है. मद्य निषेध विभाग व मांझी थाना पुलिस के द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने बताया कि यूपी के बैरिया से शराब की खरीदारी की थी. उसने बताया कि शराब की डिलीवरी छपरा में देनी थी.

"गिरफ्तार मुन्ना प्रसाद से पूछताछ के बाद मद्य निषेध विभाग अब धंधेबाज की गिरफ्तारी के लिए छानबीन में जुटी है. जल्द ही पूरे मामले में शामिल सभी लोगों को पकड़ लिया जाएगा."- सियाराम साह, एएसआई

ABOUT THE AUTHOR

...view details