बिहार

bihar

सारण: नेहरू युवा केन्द्र द्वारा मांझी प्रखंड में चलाया गया स्वच्छता अभियान

By

Published : Oct 13, 2021, 10:08 PM IST

नेहरू युवा केन्द्र द्वारा मांझी प्रखंड में चलाया गया स्वच्छ भारत अभियान
नेहरू युवा केन्द्र द्वारा मांझी प्रखंड में चलाया गया स्वच्छ भारत अभियान

नेहरू युवा केन्द्र सारण द्वारा स्वच्छ भारत अभियान के तहत मांझी पुलिस थाना, मांझी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, मांझी पोस्ट आफिस एवं प्रखंड के अन्य स्थानों पर साफ-सफाई की गयी. मुख्य रूप से सिंगल यूज प्लास्टिक को एकत्रित करके डिस्पोजेबल बैग्स में भरा गया.

सारण: बिहार के सारण जिले में युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार (Ministry of Youth Affairs and Sports) के तत्वाधान में पूरे अक्टूबर माह में स्वच्छता अभियान (Cleanliness Campaign) चलाया जाएगा. स्वच्छ भारत अभियान के तहत नेहरू युवा केन्द्र सारण (Nehru Yuva Kendra Saran) के जिला युवा अधिकारी मयंक भदौरिया एवं लेखा एवं कार्यक्रम सहायक सत्यनारायण प्रसाद यादव के निर्देशन में बुधवार को मांझी प्रखंड में साफ-सफाई की गई.

ये भी पढ़ें-ट्रायल ट्रेन की चपेट में आया वृद्ध, हालत गंभीर होने पर छपरा रेफर

स्वच्छ भारत अभियान के तहत मांझी पुलिस थाना, मांझी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, मांझी पोस्ट ऑफिस एवं प्रखंड के अन्य स्थानों पर भी नेहरू युवा केन्द्र सारण से सम्बद्ध युवा मंडल के सदस्यों एवं अन्य स्थानीय जन के द्वारा साफ-सफाई की गई जिसमें मुख्य रूप से सिंगल यूज प्लास्टिक को एकत्रित करके डिस्पोजेबल बैग्स में भरा गया एवं एकत्रित कचरे का निष्पादन भी किया गया.

कार्यक्रम में मुख्य रूप से मांझी थाना अध्यक्ष विकास कुमार, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से डॉक्टर नासिर अहमद, डॉक्टर आर एन मलिक, आनंद मोहन सिंह, वार्ड सदस्य शैला देवी, भारतीय ग्रामीण खेल युवा मंडल से लव कुमार पंडित, जमालुद्दीन शाह, नेहरू युवा केन्द्र सारण के नमामि गंगे के जिला परियोजना अधिकारी नीतीश कुमार, एमटीएस गोविंद दास आदि अन्य स्थानीय लोगों ने सहयोग किया. पर्यावरण संरक्षण हेतु सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल न करने का सभी ने संकल्प भी लिया.

ये भी पढ़ें-सारण में आचार संहिता का उल्लंघन करने पर 11 प्रत्याशियों पर प्राथमिकी दर्ज

कार्यक्रम में सभी को नेहरू युवा केन्द्र सारण के नमामि गंगे के जिला परियोजना अधिकारी नीतीश कुमार ने स्वच्छता शपथ भी दिलाई और सभी से स्वच्छ भारत अभियान में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने को कहा गया. अधिकतम जनभागीदारी से इस अभियान को सफल बनाना की अपील की गई.

ये भी पढ़ें-सारण से अगवा युवक को सिवान में टॉर्चर कर फेंका, पटना ले जाते समय हुई मौत

ये भी पढ़ें-भिखारी ठाकुर के शिष्य रामचन्द्र मांझी को सुशील मोदी ने किया सम्मानित

ABOUT THE AUTHOR

...view details