बिहार

bihar

बाढ़ पीड़ित, किसानों और पशुपालकों को सहायता लिए सरकार प्रतिबद्ध- कृषि मंत्री प्रेम कुमार

By

Published : Aug 8, 2020, 8:52 AM IST

छपरा जिले में कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों के संबंध में चर्चा की. इस दौरान उन्होंने कहा कि बाढ़ की इस आपदा से 11 पंचायत प्रभावित हुए हैं. इसके साथ ही उन्होंने आपदा में लगे पदाधिकारी, पुलिस, सामाजिक और पार्टी कार्यकर्ताओं के कार्यों की सराहना की.

agriculture minister prem kumar inspection flood affected area
बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण

छपरा: शुक्रवार कोकृषि मंत्री प्रेम कुमार मशरक प्रखण्ड मुख्यालय पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि बाढ़ प्राकृतिक आपदा है. इसमें गांवोंं की बड़ी आबादी पूरी तरह प्रभावित हुई है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार बाढ़ की स्थिति पर पल-पल नजर बनाए रखी है. सारण के किसानों, पशुपालकों और बाढ़ पीड़ितों को शीघ्र ही सरकारी सहायता उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकता है.


कृषि मंत्री ने की कार्य की सराहना
कृषि मंत्री ने कहा कि कोरोना के संक्रमण के बीच बाढ़ जैसी आपदा में लगे पदाधिकारी, पुलिस, सामाजिक और पार्टी कार्यकर्ताओं का कार्य सराहनीय है. कृषि मंत्री ने मशरक पूर्वी और मशरक पश्चिमी पंचायत के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण किया. इस मौके पर उपस्थित पदाधिकारियों और पार्टी कार्यकर्ताओं से पूछताछ कर हर संभव मदद पहुंचाने का निर्देश दिया.


11 पंचायत बाढ़ से प्रभावित
प्रखण्ड विकास पदाधिकारी राजीव कुमार सिन्हा और प्रखण्ड कृषि पदाधिकारी ने मशरक के 11 पंचायत को पूर्ण रूप से बाढ़ प्रभावित बताया. इस पर कृषि मंत्री ने सारण को आपदा प्रभावित क्षेत्र घोषित करने की बात कही. भाजपा नेता उपेन्द्र कुमार सिंह ने मशरक प्रखण्ड में बाढ़ के दौरान एक भी पशु आश्रय स्थल नहींं खोले जाने की जानकारी मंत्री को दी है. इसपर मंत्री ने सम्बंधित पदाधिकारी को आवश्यक कार्रवाई शीघ्र करने का निर्देश दिया है. इस मौके पर कृषि मंत्री के साथ जिला कृषि पदाधिकारी केके वर्मा, बीडीओ मशरक राजीव कुमार सिन्हा सहित कई अधिकारी मौजूद रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details