बिहार

bihar

समस्तीपुर सदर अस्पताल को कागज पर मिले 20 स्पेशलिस्ट डॉक्टर, हॉस्पिटल पहुंचा सिर्फ एक

By

Published : Sep 4, 2020, 9:45 PM IST

समस्तीपुर से अमित की रिपोर्ट
समस्तीपुर से अमित की रिपोर्ट

कोरोना संकट काल में जिले के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल का हाल बदहाल है. डॉक्टरों की घोर कमी के बीच यहां वर्षों बाद 20 स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की नियुक्ति तो की गई. लेकिन सेवा देने सिर्फ एक डॉक्टर पहुंचा.

समस्तीपुर: सदर अस्पताल में डॉक्टरों की घोर कमी को दूर करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने वर्षों बाद 20 स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की नियुक्ति की. लेकिन सदर अस्पताल के हालातों पर सुधार नहीं हुआ. क्योंकि जिन 20 डॉक्टरों को नियुक्त किया गया था, उनमें से अपनी सेवा देने सिर्फ एक डॉक्टर अस्पताल पहुंचा.

कोरोना संक्रमण के बुरे दौर में अस्पताल में बुनियादी सुविधाओं को मजबूत करने में जुटी सरकार के दावे सिर्फ और सिर्फ कागज में सिमटे नजर आ रहे हैं. सिविल सर्जन कार्यालय सूत्रों के अनुसार, 20 की नियुक्ति की गई थी. जिसमें सिर्फ एक स्पेशलिस्ट अस्पताल आ रहा है. इनमें 8 अन्य डॉक्टरों ने ज्वाइन तो किया है लेकिन वे ज्वाइनिंग के साथ ही उच्च शिक्षा को लेकर यहां से विरामित हो गये हैं.

समस्तीपुर से अमित की रिपोर्ट

मौन है अस्पताल प्रशासन
मामले पर वर्तमान सिविल सर्जन सतीश कुमार सिन्हा कुछ भी बोलने से बच रहे हैं. वहीं कार्यालय सूत्रों की माने तो, अन्य वैसे डॉक्टर जिन्होंने अबतक ज्वाइन नहीं किया है, उनको लेकर जिला स्वास्थ्य विभाग ने मुख्यालय को रिपोर्ट भेजी है.

13 डॉक्टरों के भरोसे अस्पताल
  • अस्पताल में डॉक्टरों की घोर कमी है
  • 36 डॉक्टरों की जरूरत है.
  • महज 13 के सहारे ओपीडी और इमरजेंसी चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details