बिहार

bihar

सदर अस्पताल में ARV इंजेक्शन नहीं मिलने से लोगों में गुस्सा, डीएम से करेंगे शिकायत

By

Published : Mar 17, 2020, 11:12 AM IST

Updated : Mar 17, 2020, 11:17 AM IST

समस्तीपुर सदर अस्पताल में मरीजों को एआरवी की सुई नहीं मिल रही है. जिस कारण प्रतिदिन दर्जनों मरीज मायूस होकर यहां से लौट जा रहे हैं.

अस्पताल पहुंचे मरीज
अस्पताल पहुंचे मरीज

समस्तीपुर:सूबे की स्वास्थ्य व्यवस्था किसी से छिपी नहीं है. बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था देने का दावा करने वाले सदर अस्पताल में इन दिनों एआरवी इंजेक्शन तक मौजूद नहीं है. इस कारण प्रतिदिन दर्जनों मरीजों को मायूस होकर यहां से लौटना पड़ रहा है.

जानकारी के अनुसार सदर अस्पताल में इन दिनों एंटी रेबीज के लिए सुई नहीं मिल रही है. उन्हें कहा जा रहा है कि सुई खत्म है. लेकिन जिले के सभी अनुमंडलीय अस्पताल और पीएसी के डॉक्टर एंटी रेबीज सुई के लिए मरीजों को जिले के सदर अस्पताल भेज देते हैं. यहां मरीज चक्कर लगाकर वापस हो जाते हैं.

देखें पूरी रिपोर्ट

डीएम कार्यालय जाने की तैयारी में मरीज

व्यवस्था से नाराज मरीजों ने इस बार मोर्चा खोला है. वे इस शिकायत को लेकर डीएम कार्यालय जाने की तैयारी कर रहे हैं. मरीजों को बताना है कि पिछले तीन-चार दिनों से एंटी रेबीज इंजेक्शन को लेकर सदर अस्पताल के चक्कर लगा रहे हैं. लेकिन, उन्हें सुई नहीं मिल रही है, जिससे उन्हें काफी परेशानी हो रही है.

सदर अस्पताल उपाधीक्षक ने दी जानकारी

'स्वास्थ्य विभाग को लिखा गया है पत्र'

पूरे मामले पर सदर अस्पताल के उपाधीक्षक से जवाब-तलब करने पर उन्होंने बताया कि सदर अस्पताल में सुई खत्म हो गई है. इसको लेकर जिलाधिकारी को भी सूचित किया गया है. जिलाधिकारी के स्तर से पटना स्वास्थ्य विभाग को लिखा गया है. सुई आते ही मरीजों को देना चालू हो जाएगा.

Last Updated : Mar 17, 2020, 11:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details