बिहार

bihar

ललन सिंह कृष्ण तो नीतीश बने अर्जुन, 2024 के लोकसभा चुनाव का तोड़ेंगे चक्रव्यूह!

By

Published : Sep 27, 2022, 1:20 PM IST

Updated : Sep 27, 2022, 1:39 PM IST

ललन सिंह कृष्ण तो नीतीश बने अर्जुन

समस्तीपुर में एक कार्यक्रम के दौरान दिलचस्प पोस्टर सामने आया है, जो काफी चर्चा में है. इसमें नीतीश कुमार अर्जुन बने रथ पर बैठे हैं और ललन सिंह कृष्ण की भूमिका में सारथी (Nitish Looks Arjun and Lalan Singh as Krishna) बनकर रथ हांक रहे हैं. यह रथ लाल किले के पास जाता दिखाई दे रहा है.

समस्तीपुरः बिहार के समस्तीपुर में जेडीयू का एक पोस्टर (JDU poster for 2024 elections in Samastipur) चर्चा का विषय बना हुआ है. इस पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार को एक रथ पर सवार दिखाया गया है. ललन सिंह रथ के सारथी बने हुए भगवान श्रीकृष्ण की भूमिका में हैं और अर्जुन बने नीतीश कुमार को दिल्ली स्थित लाल किला ले जा रहे हैं. यह पोस्टर 2024 में जेडीयू के स्टैंड की कहानी बयां कर रही है.

ये भी पढ़ें: यूपी+बिहार= गयी मोदी सरकार, नीतीश कुमार के समर्थन में सपा का पोस्टर, जानें क्या बोली BJP

समस्तीपुर में दिखा नया पोस्टरः यह पोस्टर सोमवार को समस्तीपुर में युवा मांगे रोजगार' कार्यक्रम के तहत दिखाई दिया. इस कार्यक्रम में जेडीयू के वरिष्ठ नेता उपेंद्र कुशवाहा पहुंचे हुए थे और उन्होंने खुद अर्जुन बने नीतीश और कृष्ण बने ललन सिंह का पोस्टर लगा रथ रवाना किया. नीतीश कुमार और उनकी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह इस बात इंकार करते रहे हैं कि 2024 में नीतीश कुमार पीएम पद की दावेदारी नहीं करेंगे. वहीं उनकी ही पार्टी के नेता ऐसे पोस्टर के साथ रथ को रवाना करते हैं. इसके कई मायने निकलते हैं और पार्टी की मंशा भी साफ नजर आती है.

विपक्ष काे गोलबंद करने का प्रयासः नीतीश कुमार बीजेपी के खिलाफ विपक्ष को गोलबंद करने के प्रयास में हैं. इसी सिलसिले में वहहरियाणा के फतेहाबादी रैली में भी शामिल हुए. वहां भी नीतीश कुमार ने विपक्ष को गोलबंद होने का संदेश दिया है. उन्होंने कहा, ये तीसरा गठबंधन नहीं है. मुख्य गठबंधन है. सभी लोग इकट्ठे हाे जाएंगे ताे भाजपा हारेगी. उन्हाेंने मंच पर बैठे नेताओं से भाजपा काे हराने के लिए एकजुट होने काे कहा. कहा, जब सरकार बनेगी तब समाज के सभी तबकों का उत्थान होगा. नीतीश कुमार ने कहा कि देश में कहीं भी हिंदू मुस्लिम का झंझट नहीं है. वोट के लिए भाजपा के लोग, ऐसी स्थिति बना रहे हैं. गर विपक्ष एकजुट हो गया तो 2024 में बीजेपी के जीतने का सवाल ही नहीं वो बुरी तरह से पराजित होंगे.

हम सभी को एकजुट होना है. बिहार में 7 दल एक तरफ हैं और बीजेपी अकेली है. उनका कोई जनाधार नहीं है. जो उन्होंने केंद्र से वादा किया उसे पूरा नहीं किया तो हम NDA से अलग हो गए. ओम प्रकाश चौटाला जी देख लीजिए सब लोग एक जुट होने के लिए हाथ उठा दिए हैं.''- नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री, बिहार

ये भी पढ़ें: 'नीतीश सबके हैं..' इस पोस्टर का मतलब तो समझिए

Last Updated :Sep 27, 2022, 1:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details