बिहार

bihar

समस्तीपुर: जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती समारोह में शामिल होंगे CM नीतीश, तैयारी पूरी

By

Published : Jan 22, 2020, 8:11 PM IST

प्रदेश ही नहीं देश की सियासत में खास स्थान रखने वाले जननायक कर्पूरी ठाकुर के जयंती पर कई सियासी दलों के तरफ से कई तरह के आयोजन हो रहे हैं. लेकिन, कर्पूरी के पैतृक गांव में होने वाले इस राजकीय समारोह में खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शिरकत करेंगे.

समस्तीपुर
समस्तीपुर

समस्तीपुर: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और जननायक कर्पूरी ठाकुर की 96वीं जयन्ती अगले 24 जनवरी को होने वाली है. कर्पूरी ग्राम स्थित उनके स्मारक स्थल पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कई सियासी दलों के बड़े नेता उनके जयंती समारोह में शामिल होंगे. वैसे इस जयंती के जरिए एक बड़े सियासी समागम की तैयारी पूरे जिले में चल रही है.

कर्पूरी ग्राम स्थित जननायक कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा

बता दें कि प्रदेश ही नहीं देश की सियासत में खास स्थान रखने वाले जननायक कर्पूरी ठाकुर के जयंती पर कई सियासी दलों के तरफ से कई तरह के आयोजन हो रहे हैं. लेकिन, कर्पूरी ठाकुर के पैतृक गांव में होने वाले इस राजकीय समारोह में खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शिरकत करेंगे. कर्पूरी ठाकुर के पुत्र और राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर ने इस आयोजन से जुड़ी तैयारियों पर कहा कि जननायक की जयंती को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है.

पेश है रिपोर्ट

कमजोर वर्ग के आंदोलन को शिखर तक पहुंचाया- अवधेश सिंह
वैसे कर्पूरी ठाकुर के जयंती पर लगभग सभी सियासी पार्टी अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी है. हर पार्टी खुद को कर्पूरी के विचारों के साथ पार्टी के सियासी साख को मजबूत करने में लगी है. लेकिन लेफ्ट के नेता अवधेश सिंह का कहना है कि कर्पूरी ठाकुर ने कमजोर वर्गे के आंदोलन को शिखर तक पहुंचाया. इसलिए उनकी जयंती काफी धूम-धाम से मनाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details