बिहार

bihar

सहरसा में पूर्णिया नगर निगम के जेई के घर पर छापा, 10 कीमती भूखंड और बैंक के मिले कागजात

By

Published : Oct 21, 2022, 3:49 PM IST

Updated : Oct 21, 2022, 5:06 PM IST

पूर्णिया नगर निगम के कनीय अभियंता के पद पर कार्यरत शिव शंकर सिंह के सहरसा नया बाजार स्थिति आवास पर निगरानी विभाग की छापेमारी चल रही है. कनीय अभियंता के विरुद्ध निगरानी थाना में आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया गया था.

Etv Bharat
Etv Bharat

सहरसा:सदर थाना क्षेत्र के नया बाजार स्थित लिटिल प्लैनेट स्कूल के मालिक एवं पूर्णिया नगर निगम में जेई शिव शंकर प्रसाद के सहरसा स्थित ठिकाने सहित कई अन्य ठिकाने पर शुक्रवार को निगरानी एवं अन्वेषण विभाग की टीम ने छापामारी की. इसी क्रम में सहरसा स्थित चार मंजिल मकान पर सुबह 8:20 बजे निगरानी के आधा दर्जन पदाधिकारी स्थानीय सदर पुलिस के साथ छापेमारी करने पहुंची. सुबह 8:20 बजे से शुरू हुई छापामारी दिन के 2:30 बजे तक चलती रही.

इसे भी पढ़ेंः पुलिस का सब इंस्पेक्टर ले रहा था घूस, निगरानी टीम ने रंगे हाथ दबोचा

पूर्णिया नगर निगम के जेई के घर पर छापा.


6 घंटे तक तलाशी चलीः करीब 6 घंटे तक पूरी बिल्डिंग की तलाशी ली गई. जहां से 10 कीमती जमीन के कागजात बरामद हुए. जेई की पत्नी के नाम से दो बैंक खाता और एक नया बाजार स्थित मकान के भाड़ा का डीड प्राप्त हुआ. साथ ही कुछ अन्य दस्तावेज भी मिले. 2:30 बजे निगरानी विभाग छापामारी बंद कर वापस निकल गए. विभाग से मिली जानकारी के अनुसार छापामारी में मिले जमीन के कागजात का मूल्यांकन किया जाएगा. उसके बाद उन पर कार्रवाई की जाएगी.


क्या कहा निगरानी विभाग के पदाधिकारी नेः निगरानी एवं अन्वेषण विभाग के पुलिस उपाधीक्षक मो खुर्शीद ने बताया कि पूर्णिया नगर निगम के जेई शिव शंकर प्रसाद के मकान पर छापामारी की गई है. उनके विरुद्ध आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया गया था. निगरानी एवं अन्वेषण विभाग में 20 अक्टूबर को मुकदमा दर्ज कराया गया था. इसी मामले में उनके कई ठिकानों पर निगरानी टीम के द्वारा तलाशी ली गई. तलाशी के क्रम में सहरसा स्थित आवास से जमीन के दस्तावेज, बैंक के अकाउंट, बैंक के पासबुक और महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले हैं. जिसे जब्त कर लिया गया है. जमीन के मूल्यांकन और आकलन के बाद कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ेंःसहरसा में बुजुर्ग की हत्या, जमीन विवाद में मर्डर की आशंका


कौन-कौन थे टीम में शामिलः निगरानी की टीम में निगरानी विभाग के पुलिस उपाधीक्षक मो खुर्शीद आलम, पुलिस उपाधीक्षक अभिरंजन कुमार, पुलिस निरीक्षक सिकंदर मंडल, पुलिस अवर निरीक्षक देवीलाल श्रीवास्तव, सिपाही राजीव कुमार तिवारी और स्थानीय थाना के एसआई मो अयूब अंसारी सहित पुलिस बल मौजूद थे.


कहां-कहां हुई छापामारीः निगरानी विभाग की टीम सहरसा के अलावा उनके पूर्णिया स्थित कार्यालय, उनके पूर्णिया स्थित आवास और पटना स्थित आवास पर छापामारी की गयी है. सहरसा में छापेमारी खत्म हो गई. टीम वापस लौट गई है.

"पूर्णिया नगर निगम के जेई शिव शंकर प्रसाद के मकान पर छापामारी की गई है. उनके विरुद्ध आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया गया था. सहरसा स्थित आवास से जमीन के दस्तावेज, बैंक के पासबुक और महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले हैं. जिसे जब्त कर लिया गया है. जमीन के मूल्यांकन और आकलन के बाद कार्रवाई की जाएगी"-खुर्शीद आलम, डीएसपी निगरानी

Last Updated : Oct 21, 2022, 5:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details