बिहार

bihar

भारत बंद के बहाने विपक्ष ने चमकाई राजनीति, किसान तो खेती में लगे हैं- दिनेश चंद्र यादव

By

Published : Dec 10, 2020, 8:53 AM IST

सांसद दिनेश चंद्र यादव ने कहा कि एनडीए सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में किसानों की आय बढ़ाने के लिए संकल्पित है. लेकिन विपक्षी किसान आंदोलन के नाम पर आंदोलन कर किसानों को भड़का रहे हैं. जबकि केंद्र और राज्य सरकार अपने जनप्रतिनिधियों के माध्यम से किसानों को समझाने में जुटी है.

सांसद दिनेश चंद्र यादव
सांसद दिनेश चंद्र यादव

सहरसाः मधेपुरा सांसद दिनेश चंद्र यादव ने अपने आवास पर प्रेसवार्ता की. जहां बीते 8 दिसंबर को हुए भारत बंद को लेकर उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि विपक्ष किसानों में भ्रम पैदा कर अपनी राजनीतिक रोटी सेंकने के प्रयास में लगा है. इस आंदोलन के बहाने विपक्ष किसानों को बिचौलिया प्रथा से युक्त करने पर आमदा है.

'किसान तो खेतों में काम कर रहे हैं'
दिनेश चंद्र यादव ने कहा कि सरकार इस कानून के माध्यम से किसानों को बिचौलिया मुक्त करने में जुटी है. किसान आंदोलन के बहाने सड़क जाम और आवागमन प्रभावित किया गया पर उसमें एक भी किसान शामिल नहीं हुए. सभी किसान अभी कृषि कार्य में व्यस्त हैं. धान की कटाई और मक्का की बुआई कर रहे हैं.

देखें रिपोर्ट

'विपक्षी आंदोलन कर सरकार को बदनाम करने पर तुली है. प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने किसानों के हितार्थ कई कार्य किये हैं. नया कृषि कानून किसानों के हित का कानून है. जबकि विपक्षी किसानों को बरगला रहा है. विपक्षी दल बिचौलियों प्रथा को बढ़ावा देने और किसान की उपज पर उचित मूल्य ना मिले, इसी उद्देश्य से कानून की अच्छाइयों को किसान विरोधी बताकर विरोध कर रहे हैं'-दिनेश चंद्र यादव, सांसद

सांसद ने कहा कि विपक्ष किसान आंदोलन के नाम पर आंदोलन कर किसानों को भड़का रहे हैं. वहीं, केंद्र और राज्य सरकार अपने जनप्रतिनिधियों के माध्यम से किसानों को समझाने में जुटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details