बिहार

bihar

कुख्यात पप्पू देव को मिली जमानत, बिहार, उत्तर प्रदेश और नेपाल में मचा चुका है कोहराम

By

Published : Sep 3, 2019, 9:41 AM IST

पप्पू देव पर हत्या, लूट, अपहरण, रंगदारी और डकैती जैसे दर्जनों संगीन मामले दर्ज हैं. साल 2002 में नेपाल में एक व्यापारी के अपहरण में पांच करोड़ वसूलने के बाद सुर्खियों में आया था. जमानत मिलने के बाद कई साल के बाद कुख्यात जेल से बाहर निकला है.

सहरसाःजेल में बंद बिहार, उत्तर प्रदेश और नेपाल का कुख्यात अपराधी पप्पू देव को जमानत मिल गई है. पप्पू देव जमानत मिलने के बाद जेल से बाहर आ गया है. बिहार और नेपाल के अलग-अलग जेलों में रह चुके कुख्यात अपराधी पर कई गंभीर मामले दर्ज है.

व्यपारी का अपहरण कर वसूला था 5 करोड़
सहरसा का रहने वाला कुख्यात लगभग 11 वर्षों तक नेपाल के जेल में सजा काट चुका है. दरअसल पप्पू उस समय चर्चा में आया था जब साल 2002 में भारतीय मूल के एक व्यापारी का अपहरण किया था. विराट नगर के बड़े व्यवसायी तुलसी अग्रवाल का अपहरण कर कुख्यात ने पांच करोड़ वसूले थे. जिसके बाद नेपाल पुलिस ने गिरफ्तार कर मोस्ट वांटेड को जेल भेज दिया था. पप्पू देव का सम्राज्य बिहार से लेकर नेपाल तक जाना जाता है. खासकर, पप्पू देव का दबदबा उत्तर बिहार में माना जाता है.

हत्या, लूट, सहित कई संगीन मामले हैं दर्ज
कुख्यात पप्पू देव पर हत्या, लूट, अपहरण, रंगदारी और डकैती जैसे दर्जनों संगीन मामले दर्ज हैं. 24 जनवरी 2014 को कुख्यात पप्पू देव यूपी पुलिस की मदद से बिहार एसटीएफ ने नेपाल बॉर्डर से अरेस्ट किया था. जहां से गोरखपुर के रास्ते बिहार लाया गया था. पप्पू देव सहरसा मडल कारा सहित बिहार केअन्य जिलों में स्थित कारा में रह चुका है. जमानत मिलने के बाद कुख्यात जेल की सलाखों से बाहर आया है.

Intro:Body:

papu dev out of jail after got bail


Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details