बिहार

bihar

Saharsa News : सहरसा में बन रही थी नकली खाद, पुलिस ने फैक्ट्री को किया सील

By

Published : Aug 5, 2023, 10:59 PM IST

सहरसा में नकली खाद बनाने का कारोबार चल रहा था. पुलिस ने ऐसी एक फैक्ट्री पर छापा मारकर उसके गोदाम को सील कर दिया. यहां भारी मात्रा में नकली खाद बनाने की सामग्री बरामद हुई. इसके साथ ही दो मजदूरों को भी हिरासत में लिया गया है. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

सहरसा : बिहार के सहरसा में नकली खाद फैक्ट्री का खुलासा हुआ है. सदर थाना क्षेत्र के पशुपालन चौक स्थित शाहपुर रोड पर एक गोदाम में नकली खाद बनाने की फैक्ट्री चलाई जा रही थी. वहां पुलिस ने छापा मारकर भारी मात्रा में रिपैकिंग खाद, खाद बनाने की सामग्री सहित मशीन बरामद की है. मौके पर सदर एसडीपीओ, थानाध्यक्ष सहित भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद थे. मामले की सूचना मिलने पर जिला कृषि पदाधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे. वहीं गोदाम को पुलिस ने सील कर दिया है.

ये भी पढ़ें : कटिहार: फलका में नकली खाद बनाने वाली फैक्ट्री का खुलासा, 3 लोगों की गिरफ्तारी

बड़ी मात्रा में केमिकल बरामद : सहरसा सदर थाना क्षेत्र का पशुपालन चौक स्थित शाहपुर रोड से व्यापक पैमाने पर नकली खाद बनाकर बाजार में सप्लाई करने का काम किया जा रहा था. इस धंधे की भनक लगते ही पुलिस ने SDPO के नेतृत्व में गोदाम पर छापेमारी कर नकली खाद के कारोबार का खुलासा किया. मौके से नकली खाद बनाने की सामग्री, सिलाई मशीन, केमिकल के अलावा जिप्सम एवं कैल्शियम सहित खाद मिलाने की मशीन बरामद की गई. इसके अलावे बड़ी मात्रा में मिलावटी खाद और विभिन्न ब्रांडेड कंपनी का खाली बोरा बरामद हुआ.

बिना लाइसेंस के हो रही थी खाद सप्लाई : मौके पर मौजूद जिला कृषि पदाधिकारी ज्ञानचंद शर्मा की माने तो यहां अवैध रूप से न सिर्फ नकली खाद बनाई जा रही थी, बल्कि बिना लाइसेंस लिए खाद का सप्लाई भी किया जा रहा था. मामले की जांच चल रही है. आगे कार्रवाई की जाएगी. वही इस बाबत पूछने पर इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष सुधाकर कुमार ने कहा कि गुप्त सूचना मिली थी कि पशुपालन कॉलोनी के शाहपुर रोड में नकली खाद का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है. तत्काल इसका सत्यापन करवा कर छापेमारी की गई.

"यहां से व्यापक पैमाने पर नकली खाद, नकली खाद बनाने की सामग्री सहित मशीन बरामद की गई है. वहीं मौके से दो मजदूर को हिरासत में लेकर पुलिस अग्रेतर कार्रवाई में जुट गई है."-सुधाकर कुमार, थानाध्यक्ष

ABOUT THE AUTHOR

...view details