बिहार

bihar

रोहतास: बारिश ने रेलवे की रफ्तार पर भी लगाया ब्रेक, कई ट्रेनें हुई रद्द

By

Published : Oct 1, 2019, 11:35 PM IST

बारिश की वजह से पूरा रेलवे ट्रैक जलमग्न हो गया है. सासाराम-आरा रेलखंड पर चलने वाली कई ट्रेनें पटना जाती हैं. लेकिन बीते दिनों शहर में हुई दो रेल दुर्घटनाओं को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने ट्रेनों के परिचालन को रद्द कर दिया है.

बारिश ने रेलवे की रफ्तार पर लगाया ब्रेक

रोहतास: बिहार के कई जिलों में मूसलाधार बारिश होने से शहर से लेकर रेल सेवा तक पानी पानी हो गया है. जिससे आम लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जिले में सासाराम से पटना के बीच चलने वाली कई ट्रेनों को सुरक्षा के लिहाज से रद्द कर दिया गया है.

परिचालन शुरू करने के लिए काम

रेलवे ट्रैक पर जलजमाव
बारिश की वजह से पूरा रेलवे ट्रैक जलमग्न हो गया है. सासाराम आरा रेल खंड पर चलने वाली कई ट्रेनें पटना जाती हैं. लेकिन बीते दिनों शहर में हुई दो रेल दुर्घटनाओं को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने ट्रेनों के परिचालन को रद्द कर दिया है. इसका असर आम यात्रियों पर भी देखने को मिला. पटना जाने वाले यात्रियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. फिलहाल रेलवे ट्रैक को ठीक किया जा रहा है ताकि जल्द से जल्द यहां ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जा सके.

बारिश ने रेलवे की रफ्तार पर लगाया ब्रेक

2 दिनों के अंदर शुरू होगा ट्रेनों का परिचालन
स्टेशन प्रबंधक उमेश कुमार ने बताया कि जल्दी सासाराम से रद्द की गई ट्रेनों को चालू किया जाएगा. इसके लिए रेलवे के इंजीनियर लगातार काम कर रहे हैं. उम्मीद है कि अगले 2 दिनों के अंदर ही ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया जाएगा.

Intro:रोहतास। सासाराम से बरसी आसमानी बारिश ने रेलवे की रफ्तार को ठप कर दिया। जिसके बाद सासाराम आरा रेलखंड पर कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा।


Body:गौरतलब है कि बीते दिनों बिहार समेत सासाराम में जबरदस्त मूसलाधार बारिश हुई थी। जिसके बाद शहर से लेकर रेल सेवा तक पानी पानी हो गया। नतीजा आम लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। वही सासाराम में भी मूसलाधार बारिश ने रेलवे पर अपना कहर बरपाया। जिसके बाद सासाराम से पटना के बीच चलने वाली कई ट्रेनों को सुरक्षा के लिहाज से रद्द करना पड़ा। हम आपको बता दें कि सासाराम आरा रेल खंड पर कई ट्रेनें चलती है जो पटना को जाती है। लेकिन बीते कई दिनों पहले सासाराम में दो रेल दुर्घटनाओं को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने सतर्कता दिखाते हुए ट्रेनों के परिचालन को रद्द कर दिया। गौरतलब है कि सासाराम में आसमान से बरसी आफत ने ट्रेन की रफ्तार को रोक दिया। जिसके बाद से पटना जाने वाली कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया। बारिश के कहर से पूरा रेलवे ट्रैक जलजमाव में तब्दील हो गया। जिसके बाद रेलवे ने सुरक्षा के लिहाज से सासाराम से आरा और पटना के बीच चलने वाली 2 ट्रेनों के परिचालन को रद्द कर दिया। वहीं इसका असर आम यात्रियों पर भी देखने को मिला। जहां पटना जाने वाले यात्रियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। फिलहाल रेलवे ट्रैक को ठीक करने में लगा हुआ है ताकि सासाराम आरा रेल खंड पर जल्द से जल्द ट्रेन का परिचालन शुरू किया जा सके। इस बारे में स्टेशन प्रबंधक उमेश कुमार ने बताया कि जल्दी सासाराम से रद्द की गई ट्रेनों को चालू किया जाएगा। लिहाजा रेलवे के इंजीनियर इस पर लगातार काम कर रहे हैं और उम्मीद है कि अगले 2 दिनों के अंदर ही सासाराम से पटना के बीच चलने वाली ट्रेनों को चालू कर दिया जाएगा।


Conclusion:जाहिर है बारिश का कहर सासाराम पर भी देखने को मिला। जिसके बाद रेलवे सेवा पूरी तरीके से ठप हो गई। रेलवे ट्रैक पर पानी जम जाने के कारण ही रेल प्रशासन ने ट्रेन को रद्द कर दिया था अब यात्री इस उम्मीद में है कि जल्द से जल्द ट्रेन सेवा बहाल की जाए।

बाइट। उमेश कुमार स्टेशन प्रबंधक सासाराम
पीटीसी।

ABOUT THE AUTHOR

...view details