बिहार

bihar

शराब तस्कर से बोले उत्पाद विभाग के जवान- 'डेढ़ लाख दो... सब सेट कर देंगे', फिर SP ने किया कुछ ऐसा कि...

By

Published : Sep 15, 2021, 6:43 PM IST

sipahi_arrest
sipahi_arrest

रोहतास पुलिस की स्पेशल टीम ने उत्पाद विभाग के तीन जवानों को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. तीनों पर शराब तस्कर से रिश्वत लेने का आरोप है. पढ़ें पूरी खबर...

रोहतास: बिहार के रोहतास में उत्पाद विभाग ( Excise Department ) के सिपाहियों द्वारा शराबबंदी को ठेंगा दिखाते हुए तस्करों (Liquor Smuggler ) से रिश्वत लेने के आरोप में तीन सिपाही सहित पांच को एसपी के निर्देश पर रोहतास पुलिस की स्पेशल टीम ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपितों के पास से 59 हजार नकद, 6 फोन और एक बाइक बरामद किया गया है.

रोहतास एसपी ( Rohtas SP Ashish Bharti ) के मुताबिक 10 सितंबर को नगर थाना के गुरुद्वारा रोड में विक्रम कुमार नामक सख्स के यहां उत्पाद विभाग के तीन सिपाही राजीव कुमार, रविंद्र कुमार और शिवपूजन कुमार ने शराब बरामदगी के लिए छापामारी किया था. इस मामले में केस नहीं करने और तस्कर को लाभ पहुंचाने के लिए डेढ़ लाख रुपये की मांग की गई थी.

देखें वीडियो

ये भी पढ़ें- जब बिहार में शराबबंदी है तो शिक्षा विभाग के दफ्तर के बाहर इतनी बोतलें कहां से आई?

एसपी आशीष भारती ने बताया कि तस्कर विक्रम कुमार ने आरोपित सिपाहियों को एक लाख रुपये रिश्वत के तौर पर दिया था. लेकिन शेष 50 हजार रुपये उत्पाद विभाग के तीनों कर्मी द्वारा विक्रम कुमार पर जल्द से जल्द देने के लिए दबाव बनाया जा रहा था.

इस संबंध में रोहतास एसपी आशीष भारती को गुप्त सूचना मिली कि तस्करों को लाभ पहुंचाने के एवज में उत्पाद विभाग के कुछ कर्मी रकम लेने के लिए बिक्रम कुमार को सासाराम के नगर थाना अंतर्गत बस्ती मोड़ के पास बुलाया है.

ये भी पढ़ें-ऐसे चल रहा शराब तस्करी का खेल: कहीं सीमेंट लदे ट्रक में अल्कोहल, तो कहीं चावल की बोरी में दारू

पुलिस अधीक्षक रोहतास के द्वारा इस मामले को काफी गंभीरता से लेते हुए उसमें शामिल अभियुक्तों की त्वरित गिरफ्तारी के लिए डीएसपी सासाराम विनोद कुमार रावत के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई.

यह टीम ने जब बस्ती मोड़ के पास छापेमारी किया तो शराब मामले में रिश्वत लेते हुए उत्पाद विभाग के सिपाही राजीव कुमार, रविंद्र कुमार, शिवपूजन कुमार के अलावे होमगार्ड का जवान राजेश कुमार पांडे को गिरफ्तार कर लिया. वहीं इस पूरे मामले में लाइनर का काम करने वाले धीरज गोस्वामी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details