बिहार

bihar

रोहतास में 3 सहेलियों की पोखर में डूबने से मौत, 1 लड़की को बचाया गया

By

Published : Jul 22, 2021, 8:10 PM IST

रोहतास जिले में बड़ा हादसा हुआ है. खैरही गांव में पोखर में नहाने के दौरान तीन सहेलियों की डूबने से मौत हो गई है जबकि एक बच्ची को स्थानीय लोगों ने बचा लिया है. घटना के बाद गांव में मातम पसरा है. प्रशासन की ओर से पीड़ित परिवारों को चार चार लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की गई है.

rohtas news
rohtas news

रोहतास: करगहर के बड़हरी ओपी क्षेत्र के खैरही गांव (Khairhi Village) में पोखर में नहाने के दौरान तीन बच्चियों कीडूबने से मौत (Death In Rohtas) हो गई. दरअसल पोखर में 4 बच्चियां नहाने गई थी. नहाने के क्रम में चारों डूबने लगीं. स्थानीय लोगों ने एक बच्ची को किसी तरह से बचा लिया है जिसकी हालत गंभीर बनी हुई है. मृतकों की पहचान विभा कुमारी, सीमा कुमारी और मधु कुमारी के रूप में की गई है.

यह भी पढ़ें-गंडक नदी में नाव डूबने से 3 युवक की मौत, 3 अन्य लोगों ने तैरकर बचाई जान

घटना के बारे में बताया जाता है कि खैरही के पास एक तालाब में 4 बच्चियां नहा रही थी. गहरा पानी होने के कारण चारों बच्चियां डूबने लगी. बच्चियों ने जब शोर मचाया तो स्थानीय लोगों ने किसी तरह एक लड़की को बचा लिया, जबकि 3 बच्चियां डूब गई.

ग्रामीणों ने किसी तरह से तीनों बच्चियों के शव को पोखर से बाहर निकाला. मृतकों में खैरी गांव के मुन्ना राम की 12 साल की पुत्री मधु कुमारी, रामप्रवेश कुमार के 12 साल की पुत्री विभा कुमारी और मुरारी राम की 13 साल की पुत्री सीमा कुमारी है. इस हादसे के बाद गांव में कोहराम मच गया. एक साथ तीन बच्चियों का शव देख कर सबका दिल दहल गया.

ग्रामीणों ने बताया कि घर के वयस्क सदस्य कृषि कार्य में मजदूरी करने गए हुए थे. इसी दौरान बच्चियां पोखर में नहाने चली गई और डूब गईं. तीनों लड़कियां सहेली थीं.

बहरहाल मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों के शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सासाराम के सदर अस्पताल (Sadar Hospital Sasaram) भेज दिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

घटना के बाद परिजनों द्वारा मुआवजा की मांग की जा रही थी. वहीं अंचलाधिकारी सुरजेश्वर श्रीवास्तव ने परिजनों से कहा कि आपदा के तहत पीड़ित परिवारों को चार-चार लाख की सहायता राशि मुहैया करायी जायेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details